छप्पड़ में डूबने से 2 वर्षीय बच्चे की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 10:38 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): जिला संगरूर के गांव भगवानपुरा में बोरवैल में गिरने से हुई फतेहवीर की मौत को तो अभी लोग भूले भी नहीं थे कि मंगलवार को बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव धर्मपुरा में एक और मासूम अपने परजिनों की लापरवाही की भेंट चढ़ गया। पूरा परिवार सोशल मीडिया और गांव में इधर-उधर ढूंढता रहा लेकिन ब‘चा घर के सामने ही बने छप्पड़़ में डूब गया।

जानकारी अनुसार गांव धर्मपुरा निवासी 2 वर्षीय हरमन पुत्र गुरप्रीत सिंह मंगलवार बाद दोपहर 4 बजे घर के बाहर अपने बड़े भाई अनमोल के साथ खेल रहा था। कुछ देर बाद जब माता-पिता ब‘चे को देखने बाहर आए तो बच्चा नहीं मिला। लोगों का शक सामने बने छप्पड़़ की ओर गया। सैंकड़ों गांव वासियों ने एकत्रित होकर ट्रैक्टर की मदद से छप्पड़ में से पानी निकाला। पानी कम होते ही 3-4 युवक छप्पड़ में गए और बच्चे को बाहर निकाला तो बच्चा दम तोड़ चुका था। मृतक ब‘चे के परिजनों ने गांव की पंचायत से मांग की कि छप्पड़ की चारदीवारी होनी चाहिए।  

गांव की सरपंच सुमित्रा देवी के पति कृष्ण लाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बच्चे की मौत का उन्हें काफी दुख है। उन्होंने कहा कि पहल के आधार पर प्रस्ताव बनाकर गांव के छप्पड़ की चारदीवारी करवाई जाएगी। चारदीवारी से पहले ही छप्पड़ के चारों ओर तारबंदी करवा दी जाएगी। जब इस बारे उपमंडल अधिकारी पूनम सिंह से बात की गई तो उन्होंने  कहा कि इस मामले में उन्होंने ब्लॉक विकास पंचायत अधिकारी को जांच के लिए निर्देश दे दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ब‘चों के परिजनों को भी चाहिए कि वे अपने ब‘चों पर निगरानी रखें। लापरवाही के कारण ही ऐसे हादसे घटित हो जाते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News