84 दंगों में कमलनाथ की भूमिका का जल्द होगा पर्दाफाश: सुखबीर बादल

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़ः शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने सिख दंगों को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोला है। सुखबीर ने कहा कि 1984 सिख कत्लेआम में कमलनाथ की भूमिका का जल्द पर्दाफाश होगा। उन्होंने कहा कि सिरसा एस.आई.टी. से पत्रकार संजय सूरी और मुख्तियार सिंह के बयान दर्ज करने का अनुरोध करें, जो 1984 में कमलनाथ द्वारा हिंसक भीड़ का नेतृत्व करने का खुलासा कर चुके हैं।  

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रालय ने अन्य फैसला लेते हुए उन 365 सिखों को मुआवजा देने के मामले पर विचार करने का फैसला किया है, जिन्हें आप्रेशन ब्ल्यू स्टार दौरान जोधपुर की जेल में बंद कर दिया गया था। अब तक सिर्फ  40 सिख बंदियों को ही मुआवजा दिया गया है। सुखबीर ने घोषणा की कि केंद्र सरकार ने उन सिखों को अल्पसंख्यक दर्जा देने के मामले पर विचार का फैसला किया है, जिन्हें गड़बड़ वाले दौर दौरान जम्मू-कश्मीर से उजाड़ दिया गया था। 

मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर सरकार को केस का विवरण देने के लिए कहा है। मंत्रालय की ओर से श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव का जश्न मनाने और करतापुर कॉरीडोर के लिए उठाए कदमों बारे 21 जून को औपचारिक जानकारी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News