पुलिस कमिश्नर इन एक्शन, नशा तस्करों से संबंध रखने वाले थानेदार को किया बर्खास्त

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 10:19 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): पंजाब में नशे के खात्मे के तहत शुरूकीगई मुहिम के अधीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के आदेशों के मुताबिक नशा तस्करों से संबंध रखने वाले पुलिस मुलाजिमों पर शिकंजा कसा जा रहा है। वहीं आज पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने भी जालंधर में नशा तस्करों से संबंध रखने वाले एक थानेदार को सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। 

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि ए.एस.आई. सर्बजीत सिंह बैल्ट नंबर-2943 नार्कोटिक सैल में तैनात था व नशा करने का आदी था। उन्होंने बताया कि उक्त थानेदार पुलिस जांच में नशा तस्करों की मदद करते पाया गया। उक्त थानेदार को विजीलैंस विभाग ने हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि नशा तस्करों की मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह पुलिस मुलाजिम ही क्यों न हो। उन्होंने आम लोगों से इस मुहिम में पुलिस का साथ देने व नशा तस्करों की सूचना पुलिस को देने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा डैपो प्रोग्राम के तहत एक बड़ी मुहिम की शुरूआत की गई है, जिसमें नशे से प्रभावित क्षेत्रों, गांवों, मोहल्लों व वार्डों में आम लोगों को नशों के बुरे प्रभावों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जालंधर कमिश्नरेट सिस्टम में 14537 लोगों द्वारा डैपो प्रोग्राम के तहत रजिस्ट्रेशन करवाई गई है। भुल्लर ने बताया कि पिछले करीब 15 दिनों में 24 अन्य डैपो की रजिस्ट्रेशन करने के साथ-साथ नशा तस्करों के विरु द्ध अलग-अलग थानोंं में 17 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा नशे से पीड़ित 46 लोगों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अतिरिक्त गांवों, मोहल्लों व अन्य स्थानों में करीब 106 सैमीनारों के जरिए नशे से बचाव के लिए करीब 2500 लोगों को जागरूक किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News