अयोध्या धमाका मामले में सजा का ऐलान- 4 दोषियों को उम्रकैद, एक बरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 03:54 PM (IST)

प्रयागराज: अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी धमाके मामले में अदालत आज(18 जून) अपना निर्णय सुना दिया है। इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। जिनमें 4 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है और मोहम्मद अजीज को सभी आरोपों से बरी किया गया है।बता दें कि सुरक्षा कारणों से यह फैसला प्रयागराज की नैनी सेन्ट्रल जेल के अस्थाई स्पेशल कोर्ट में सुनाया गया। जहां आतंकी हमले के पांचों आरोपी बंद हैं।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक स्पेशल जज एससी-एसटी दिनेश चंद्र की कोर्ट में दोनों पक्षों की बहस 11 जून को ही पूरी हो चुकी है। इस मामले में कुल 63 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। 57 गवाहों को अभियोजन पक्ष ने पेश किया था, जबकि 6 गवाहों को कोर्ट ने तलब किया था। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाने के लिए 18 जून की तिथि तय की गई थी।

PunjabKesariयह है पूरा मामला
आतंकियों ने 5 जुलाई, 2005 की सुबह लगभग 9 बजे अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि परिसर की बैरिकेडिंग के पास और परिसर में अत्याधुनिक हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग की और बम धमाके भी किए। जिसमें वहां ड्यूटी में तैनात सुरक्षा बल के कई जवान घायल हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था। बाद में 5 और आरोपी पकड़े गए। इस हमले में 2 आम नागरिक भी मारे गए थे, जबकि 7 अन्य लोग घायल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static