बस अड्डे में बिक रही अवैध शराब

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 02:07 PM (IST)

सिरसा (माहेश्वरी): देश के विभिन्न स्थानों में अनेक लोग नकली शराब पीकर अपनी जान गंवा चुके हैं। सिरसा शहर में भी अवैध शराब बड़े पैमाने पर बेची व खरीदी जा रही है। यह शराब नकली है या नहीं? यह जांच का विषय बेशक है लेकिन इस अवैध कारोबार की गहरी होती जड़ें पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली को कटघरे में जरूर खड़ा करती है। आलम यह है कि सार्वजनिक स्थानों पर भी अवैध शराब का कारोबार बेधड़क संचालित किया जा रहा है और सम्बंधित विभाग के अधिकारी व पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सिरसा रोडवेज परिसर की। बस अड्डे के भीतर पार्किंग स्टैंड बना हुआ है। यहां पर अवैध शराब की बेखौफ बिक्री की जा रही है।

ऐसा नहीं है कि बस अड्डा प्रबंधन और अड्डा परिसर में स्थापित पुलिस चौकी के कर्मचारियों को इस काले धंधे के बारे में कानों कान खबर न हो, मगर सारा खेल आपसी रजामंदी से खेला जा रहा है। हालांकि बस अड्डा प्रबंधन कहने को तो इस धंधे के बारे में अनभिज्ञता प्रकट कर रहा है लेकिन प्रबंधन के यह कथन किसी को हजम नहीं हो रहे। पार्किंग ठेकेदार पूर्व में भी शराब तस्करी के आरोप में पकड़ा जा चुका है।

बावजूद इसके पार्किंग की आड़ में अवैध शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही। हैरानी की बात ये है कि अवैध शराब पार्किंग में खड़े वाहनों व रेहडिय़ों, ऑटो रिक्शा के भीतर छिपाकर बेची जा रही है। सारा धंधा सुनियोजित तरीके से संचालित किया जा रहा है। जब कोई ग्राहक पार्किंग स्टैंड पर शराब लेने आता है तो कारिंदे द्वारा इधर-उधर छिपाकर रखी गई अवैध शराब की बोतलें बाहर निकाली जाती हैं। सबसे बड़ी बात यह पार्किंग से बस अड्डा पुलिस चौकी कुछ ही कदम दूरी पर स्थित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static