Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 09:01 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल: हरियाणा की अस्पतालों में मरीज परेशान, सड़कों पर डॉक्टर
कोलकाता में डॉक्टर की पिटाई के मामले से रोष में आए देश भर के डॉक्टरों ने आज हड़ताल की हुई। आज की हड़ताल का ऐलान बीते शुक्रवार इंडियन मेडिकल एसाोसिएशन ने किया था, जिसके चलते हरियाणा प्रदेश में भी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर सहित प्राईवेट अस्पतालों के डॉक्टरों ने भी हड़ताल में हिस्सा लिया है। इधर, डॉक्टरों के सड़कों पर उतरने का असर सरकार पर हो न हो, लेकिन अस्पतालों में इलाज कराने आए दूर-दराज के मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद धर्मबीर सिंह का दावा, क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का होगा हल
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि 26 जुलाई तक चलने वाला संसद का सत्र 2019 लोकसभा चुनाव के बाद मोदी पार्ट-2 सरकार का पहला बजट सत्र है। जिसमें पहले दो दिन सभी नवनिवार्चित सांसद विधिवत तरीके से शपथ लेंगे। जिसके बाद बजट सत्र की शुरूआत होगी जोकि 26 जुलाई चलेगा। जिसके लिए हर सांसद अपने अपने क्षेत्र की डिमांड व समस्या रखेंगे।

नवजात का शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी
बल्लभगढ़ के हरी विहार में सोमवार सुबह उस समय सनसनी मच गई जब एक खाली प्लाट में नवजात बच्चे का शव मिला। नवजात बच्चे का शव मिलने की खबर जैसे ही शहर में फैली धीरे धीरे इस डेड बॉडी को देखने वालों का तांता भी लग गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब वह वहां से गुजर रहे थे तो उन्हें देखा कि जानवर कुछ खींच कर ले जा रहे हैं और उसे खाने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद पता चला की एक बच्चे की डेड बॉडी कपड़े में लिपटी हुई है।

हरकत में आया हरियाणा रोडवेज प्रशासन, आरोपी परिचालक को तुरंत प्रभाव से निलंबित
भिवानी के तोशाम सब डिपो से चण्डीगढ़ जाने वाली हरियाणा रोडवेज के परिचालक की एक महिला सवारी के साथ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर विभाग के आला अधिकारी हरकत में आ गए और उक्त परिचालक को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं आरोपी परिचालक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी। दरअसल मामला रविवार का बताया जा रहा है।

करनाल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, गन पॉइंट पर करोड़ो लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार
करनाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी है। दरअसल बीते दिनों सेक्टर-9 में दिन दहाड़े महिलाओं को बंधक बनाकर हुई थी। पुलिस ने गन पॉइंट पर एक करोड से अधिक की लूट और डकैती करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

एक करोड़ की सड़क में बर्म नहीं, ठेकेदार का जवाब-किसानों ने काट ली मिट्टी
अढ़ाई किलोमीटर की सड़क के लिए एक करोड़ से अधिक का बजट। बावजूद इसके नियम के अनुसार बर्म नहीं बनाई। सवाल उठता है कि मिट्टी को लेकर यह हाल है तो सड़क की गुणवत्ता कितनी सही होगी। खैर, यह जांच का विषय है। जुंडला-कतलाहेड़ी की करीब ढाई किलोमीटर लंबी यह सड़क हाल ही में बनाई गई है। टैंडर के अनुसार सड़क पर दोनों तरफ तीन-तीन फीट मिट्टी लगाकर बर्म बनाई जानी थी।

सुबह की सैर करने के लिए निकला था युवक, मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत
झज्जर के गांव किरडौध के पास सोमवार को सुबह की एक युवक सैर के लिए निकला था लेकिन मालगाड़ी की चपेट में आ गया। जिसके चलते युवक की मालगाड़ी के नीचे कटने से मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव किरडौध निवासी प्रवीण पुत्र मांगेराम के रूप में हुई है। जानकारी अनुसार सोमवार को सुबह के समय रोहतक से वाया झज्जर होकर रेवाड़ी के लिए एक मालगाड़ी निकली थी।

गुरुग्राम में निगम का फरमान, 250 गज के प्लाट में लगेंगे वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम
गुरुग्राम में लगातार घट रहे जल स्तर को रोकने और शहर को इस समस्या से मुक्त कराने के लिए अब नगर निगम ने प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत सभी 250 गज के प्लाट में अब वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाना अनिवार्य होगा। दरअसल गुरुग्राम को घटते जल स्तर के कारण डॉर्क जोन घोषित किया हुआ है, इसी को ध्यान में रखते हुए अब नगर निगम की तरफ से प्लान तैयार किया गया है कि रैन  वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के माध्यम से अब पानी के स्तर को बढाने का प्रयास किया जायेगा।

मानसिक परेशानी के चलते पुलिसकर्मी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
हिसार में सोमवार को पुलिस कर्मचारी ने मानसिक परेशानी के चलते सचिवालय की सीढ़ियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक मृतक पुलिसकर्मी हांसी के शहर थाने में तैनात एएसआई राकेश कुमार पिछले काफी समय से हिसार के जवाहर नगर में रह रहा था। उसने लघुसचिवालय हिसार की ट्रेजरी की सीढ़ियों पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

धोखाधड़ी का मामला: किसानों ने जमा करवाए बकाया भुगतान से सम्बंधित दस्तावेज
नई अनाज स्थित व्यापारियों द्वारा की गई धोखाधड़ी से प्रभावित जिले के दर्जनभर गांवों के किसान रविवार को मार्कीट कमेटी कार्यालय पहुंचे। किसानों ने आढ़तियों को दी गई फसल व उसके बकाया भुगतान से सम्बंधित कागजात कार्यालय में जमा करवाए। इस सम्बंध 2 दिन पहले डी.सी. ने कमेटी गठित कर किसानों के बकाया भुगतान से जुड़े दस्तावेजों की जांच करने के निर्देश दिए थे।

राज्य स्तरीय संत कबीर जयंती समारोह में खाने को लेकर मचा कोहराम
नई अनाज मंडी में आयोजित प्रदेश स्तरीय संत कबीर जयंती समारोह में आयोजकों द्वारा लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया था। समारोह के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जैसे ही समारोह स्थल की स्टेज पर पहुंचे तो लोगों का हजूम मंडी में शैड नं.-2 के नीचे खाने पर पहुंच गया। वहां तब तक खाना शुरू नहीं किया गया था और खाना प्रबंधकों ने लोगों से आग्रह किया कि खाना समारोह समाप्त होने के बाद शुरू किया जाएगा।

 
  

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static