पाकिस्तान ने किया आगाह-पुलवामा में फिर हो सकता है आतंकी हमला

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 01:10 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान द्वारा जम्मू और कश्मीर में IED हमले की जानकारी सांझा करने के बादहां अलर्ट जारी कर दिया गया है। पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका से जानकारी साझा करते हुए पुलवामा जिले के अंवतीपुरा के पास संभावित हमले की जानकारी दी है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

PunjabKesari

इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ा दी गई है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका को बताया कि दोबारा IED अटैक हो सकता है। पाकिस्तान ने बताया कि साउथ कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है। यह वही जगह है जहां 14 फरवरी को कार सुसाइड बम धमाका हुआ था। सूत्रों का कहना है कि यह एक सामान्य इनपुट है, इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

PunjabKesari

सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा सूचना देने के दो उद्देश्य हो सकते हैं, पहला तो पाकिस्तान का कदम यह सुनिश्चित करने के लिए था कि अगर हमला होता है तो वह आरोपों से बच सके। क्योंकि उसने अमेरिका को भी इस बारे में सूचित किया है। या फिर दूसरा ये कि वह अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक प्रयास कर रहा है।अधिकारी का कहना है कि वह हमेशा दक्षिण कश्मीर में अलर्ट पर रहते हैं लेकिन वह इस अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं।

PunjabKesari

 गौरतलब है कि 14 फरवरी को इसी साल पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की थी।इसके अगले दिन पाकिस्तान ने भी भारत के सैन्य ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की। तनाव उस वक्त थोड़ा कम हुआ जब पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भारत भेजा। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव भी बढ़ा था। हफ्तों बाद चीन भी दुनिया के बाकी देशों के साथ आ गया। जिसके चलते इस हमले का दोषी आतंकी मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News