CWC 19: अफगानिस्तान को हराकर साउथ अफ्रीका ने चखा इस विश्व कप में जीत का स्वाद

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:24 PM (IST)

काडिर्फः लेग स्पिनर इमरान ताहिर (29 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को विश्व कप के वर्षा बाधित मुकाबले में शनिवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 9 विकेट से हराकर पहली जीत का स्वाद चख लिया। 

दक्षिण अफ्रीका की पांच मैचों में यह पहली जीत है और उसके तीन अंक हो गए हैं जबकि अफगानिस्तान को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। वर्षा के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 48 कर दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 34.1 ओवर में मात्र 125 रन पर निपटा दिया। दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 127 रन का संशोधित लक्ष्य मिला और उसने 28.4ओवर में एक विकेट पर 131 रन बनाकर टूर्नामेंट में वापसी करने वाली जीत हासिल कर ली।

ओपनर हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक ने बिना किसी परेशानी के पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़ दिए। कम स्कोर पर आउट होने के बाद अफगानिस्तान के गेंदबाजों में इतनी ताकत नहीं बची कि वे दक्षिण अफ्रीका के ओपनरों को परेशान कर पाते। डी कॉक 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए।अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने डी कॉक का विकेट लिया।

हाशिम अमला ने 83 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 41 रन बनाए जबकि आंदिले फेहलुकवायो 17 रन पर नाबाद रहे। फेहलुकवायो ने विजयी छक्का मारा।इससे पहले अफगानिस्तान की पारी में ओपनरों हजरतुल्लाह जजाई ने 22, नूर अली जादरान ने 32 और नौंवें नंबर के बल्लेबाज राशिद खान ने 35 रन बनाये। राशिद ने 25 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।  ताहिर ने 29 रन पर चार विकेट, मौरिस ने 13 रन पर तीन विकेट और फेहलुकवायो ने 18 रन पर दो विकेट लिए। 

प्लेइंग इलेवन :

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, बेयूरन हेंड्रिक

अफगानिस्तान : हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नूर अली ज़द्रान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफ़गान, गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अली ख़िल (विकेटकीपर), राशिद खान, आफ़ताब आलम, हामिद हसन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News