17 जून की हड़ताल के ऐलान पर स्वास्थ्य विभाग ने रद्द की डॉक्टरों की छुट्टियां

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 07:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शुक्रवार को ऐलान किया कि 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे।  इसी बीच हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने कठोर कदम उठाते हुए विभाग के सभी कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए हैं। विभाग ने यह आदेश भी किए हैं कि सभी अस्पतालों में आपातकालीन सेवाओं को बरकरार रखने के साथ ओपीडी सेवाओं को भी बहाल रखा जाए। स्वास्थ्य विभाग के डीजी की ओर से यह आदेश प्रदेश के सभी सीएमओ को जारी कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 17 तारीख को डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है। इस हड़ताल में प्राइवेट अस्पताल भी हिस्सा लेंगे। एसोसिएशन का कहना है कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून लागू हो। 19 राज्यों में सेंट्रल एक्ट अगेंस्ट वायलेंस इन हॉस्पिटल्स पास हो चुका है, पर एक राज्य ने ये कानून लागू नहीं किया है। 

PunjabKesari, h

एसोसिएशन ने ये भी कहा कि हड़ताल से मरीज परेशान होंगे, लेकिन हमारी सुरक्षा भी जरूरी है। सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। 17 तारीख को सुबह 6 बजे से लेकर 18 तारीख की सुबह 6 बजे तक हड़ताल जारी रहेगी।

बता दें कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद हड़ताल में देशभर के डॉक्टर एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन कर रह रहे हैं। दिल्ली, मुंबई से लेकर राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में डॉक्टर अब एकजुट नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static