शिक्षा विभाग की फजीहत, तपती धूप में बच्चों से करवाया जा रहा यह काम (Video)

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 05:10 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देशभर के साथ जहां हिमाचल प्रदेश में तपती धूप से जनता परेशान है तो दूसरी तरफ प्रदेश के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है। ताकि बच्चों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके। लेकिन मंडी जिला में शिक्षा विभाग का हाल बेहाल है यहां पर एक ऐसा स्कूल है जहां तपती धूप में सड़क के किनारे बच्चों से पानी की पाईपें ढुलवाई गई। बच्चों द्वारा पानी की पाईपें ढुलवाने का वीडियो वहां पर मौजूद किसी शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार यह वीडियो मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के टावा राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे स्कूल के बाहर खड़े सिंचाई विभाग के ट्रक से पानी की पाईपें उतार रहे हैं। लेकिन इनको रोकने वाला कोई नहीं है। बच्चों का काम करने का वीडियो वायरल होते ही लोगों में शिक्षा विभाग के प्रति गुस्सा दिखा। वहीं एक बड़ा सवाल है कि एक तरफ शिक्षा विभाग और सरकार बेहतर शिक्षा की बात करती है तो दूसरी तरफ स्कूल में पढ़ने पहुंचे बच्चों से पढ़ाई से दूर रखकर काम करवाया जा रहा है। 
PunjabKesari

ऐसा नहीं है कि यह घटना हिमाचल में कोई पहली शर्मनाक घटना हो इससे पहले भी कई बार बच्चों के काम करने के वीडियो सामने आ चुके है। अब देखना होगा वीडियो वायरल होने के बाद और मीडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद सरकार इस स्कूल के मुख्य अध्यापकों पर क्या कार्रवाई करती है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक मंडी अशोक शर्मा ने कहा कि मामले की कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, अगर इस तरह की कोई घटना सामने आई है तो मामले की जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News