अयोध्या में जल्द शुरू होगा भव्य मंदिर का निर्माण: मौर्य

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 06:40 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह में आयोजित धर्म सम्मेलन का उद्घाटन करने से पहले सकिर्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मौर्य ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा।

इसके लिये दो विकल्पों पर बातचीत चल रही है। पहला समझौता के जरिये जबकि दूसरा न्यायालय के द्वारा इसका समाधान निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर इससे हल नहीं निकलता तो तीसरे विकल्प के रूप में संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण हो ऐसा प्रयास किया जायेगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर निर्माण राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि देश के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या में रामलला के दर्शन के सवाल पर कहा ‘‘ अयोध्या में हम उद्धव ठाकरे का स्वागत करते हैं।''

उन्होंने कहा कि अयोध्या, काशी, मथुरा एवं प्रयागराज तीर्थस्थलों का विकास केन्द्र एवं प्रदेश सरकार लगातार कर रही है। लोकसभा चुनाव में जनता ने प्रचंड बहुमत से जीत दिलायी और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 64 सीटें जीती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static