आंगनबाड़ी वर्करों ने खून से मांग पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को भेजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 12:42 PM (IST)

धूरी(जैन, शर्मा): आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों ने अपनी मांगों को लेकर ब्लाक प्रधान बलजीत कौर पेधनी के नेतृत्व में अपने खून से लिख कर एक मांग पत्र मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व विभाग की मंत्री अरुणा चौधरी को भेजा।

इस मौके आंगनबाड़ी वर्करों ने कहा कि 1 अक्तूबर 2018 को केन्द्र सरकार ने वर्करों और हैल्परों का मान-भत्ता 1500 और 750 रुपए बढ़ाया था। केन्द्र सरकार द्वारा इस बढ़ाए गए मान भत्तों में केन्द्र ने तो अपना बनता 60 प्रतिशत हिस्सा दे दिया लेकिन पंजाब सरकार ने अपने हिस्से के 40 प्रतिशत पैसे अभी तक नही दिए। उन्होंने बताया कि वर्करों और हैल्परों को क्रमवार केन्द्र से हासिल 900 और 450 रुपए ही जारी किए गए हैं, जिसे लेकर वर्करों और हैल्परों में रोष है। 

उक्त रोष को जाहिर करने और अपना बनता हक लेने के लिए ही उनके द्वारा यूनियन की प्रधान हरगोबिंद कौर के आमंत्रण पर खून से लिखे मांग पत्रों के माध्यम से पंजाब सरकार से मांग की गई है कि उन्हें उनके पूरे पैसे दिए जाएं। जब तक उन्हें पूरे पैसे नही मिलते, तब तक वे अपना संघर्ष जारी रखेंगे। इस मौके सुखविंद्र कुमारी, जसपाल देवी, नरेश धूरी, मनजीत कौर, जोगिन्द्र कौर, परमजीत कौर, पिंकी, महिन्द्र कौर, कुलदीप कौर और बलजीत कौर आदि भी मौजूद थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News