रेलवे की साइट से टिकट बुकिंग और महंगे दामों में बेचने वाले 5 काबू

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:41 AM (IST)

रेवाड़ी (वधवा): रेलवे की साइट से टिकट बुकिंग करने और महंगे दामों पर बेचने वाले लोगों के खिलाफ आर.पी.एफ. ने कार्रवाई की है। आर.पी.एफ. को जैसे ही इस धंधे की सूचना मिली एस.एच.ओ. लक्ष्मण गौड़ खुद आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए मैदान में उतरे। 2 दिन के अंदर रेवाड़ी आर.पी.एफ. ने बावल व नारनौल से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी रेल टिकटों की कालाबाजारी करते पाए गए हैं। इस प्रक्रिया में वह आमजन को टिकटों की उपलब्धता से वंचित कर रहे हैं। साथ ही आई.आर.सी.टी.सी. की वैबसाइट में दी गई यात्री सुविधाओं का दुरुपयोग कर सामान्य लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार महानिदेशक रेलवे सुरक्षा बल अरुण कुमार ने तकनीकी एवं आई.टी. सैल की मदद से ऐसे सभी संदिग्धों को चिन्हित करते हुए उनके गतिविधियों की सभी खुफिया जानकारी एकत्रित करवाई तथा इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर संबंधित थाना प्रभारियों को सूचित किया। रेवाड़ी आर.पी.एफ. ने भी इसी कड़ी में कार्रवाई करते हुए नारनौल में 4 लोगों को तथा शुक्रवार को बावल में धर्मेश नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी बावल में एक साइबर कैफे के जरिए रेलवे की टिकट बुकिंग का धंधा करता है।

वहीं नारनौल में पकड़े गए आरोपी दलाल पाए गए हैं, जो टिकट की बुकिंग कराकर महंगे दामों में बेचते थे। एस.एच.ओ. लक्ष्मण गौड़ ने कहा कि तत्काल टिकटों में दलालों एवं आई.आर.सी.टी.सी. की वैबसाइट से छेड़छाड़ एवं अवैध सॉफ्टवेयर द्वारा कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रेलवे सुरक्षा बल कटिबद्ध है।  रेल यात्रियों से अनुरोध है कि रेल टिकट अधिकृत टिकट काऊंटर एवं वैबसाइट से ही लें, दलालों से सावधान रहें। कार्रवाई के दौरान एस.एच.ओ. लक्ष्मण गौड़, सब-इंस्पैक्टर अशोक कुमार, हैड-कांस्टबल अनिल कुमार, सुमेर सिंह, सुखविन्द्र, प्रवीण व अशोक शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static