PNB का मैनेजर बनकर छात्र के खाते से उड़ाए 60 हजार

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 06:06 PM (IST)

मंडी: पैलेस कालोनी में रहने वाले एक स्कूली छात्र के बैंक खाते से एक शातिर ने ऑनलाइन ठगी करते हुए 60 हजार रुपए उड़ा लिए। इस संबंध में छात्र शिवम ने एस.पी. मंडी के पास लिखित शिकायत कर जांच की मांग की है। बताया गया कि छात्र शिवम वीरवार को कोचिंग क्लास गया था और वहां अचानक उसे एक दीपक वर्मा मैनेजर पी.एन.बी. के नाम से फोन आया कि आपका ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक हो चुका है और आप जल्द से अपनी डिटेल शेयर करें ताकि आपका ब्लॉक ए.टी.एम. कार्ड पुन: चालू कर दिया जाए। छात्र ने सोचा कि ए.टी.एम. कार्ड 2 दिन से चल नहीं रहा है, लिहाजा मैनेजर ठीक ही कह रहा होगा। इसके बाद उसने खाते से संबंधित सारी जानकारी दे दी और फोन काट दिया।

2 घंटे के बाद मैसेज देखा तो उड़ गए होश

इसके बाद थोड़ी देर में फिर फोन आया कि आपको पिन आया होगा, उसे बता दो ताकि आपका ए.टी.एम. कार्ड चालू किया जा सके। इसके बाद छात्र ने पिन बता दिया और कोचिंग क्लास चला गया। 2 घंटे के बाद जब उसने मोबाइल पर आए मैसेज को देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसके खाते से 60 हजार रुपए निकाल लिए गए थे। छात्र ने यह बात अपने पिता को बताई जो बी.एस.एन.एल. में डिप्टी जनरल मैनेजर हैं। उन्होंने पुलिस को सूचित किया तो पता चला कि छात्र की एक एल.आई.सी. पॉलिसी मैच्योर हुई थी और मार्च में ही उसके खाते में 1 लाख रुपए से अधिक राशि जमा हो गई थी। 

क्या बोले एस.पी. मंडी

एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि छात्र का खाता सील कर दिया था लेकिन शातिर ने फोन बंद कर दिया है, जिसकी लोकेशन बिहार की पाई गई और सिम कार्ड कोलकाता के पते का निकला है। ऐसे कई मामले ध्यान में आ रहे हैं। हम बैंक प्रबंधनों से बैठक कर उपभोक्ताओं को जागरूक करने बारे अभियान चलाते रहे हैं और इस मामले में भी छानबीन की जा रही है कि पैसा किसके खाते में गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News