जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को हरियाणा में मिला सर्मथन

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 05:01 PM (IST)

 

 

हरियाणा(ब्यूरो): पश्चिम बंगाल से शुरू हुई जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को अब देशभर के डॉक्टरों का समर्थन मिल रहा है। बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट की घटना से मेडिकल एसोसिएशन में गु्स्सा है। पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का समर्थन करते हुए फरीदाबाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी आज पूरे शहर में हडताल कर दी। एसोसिएशन की प्रधान पुनीता हसिजा अपने पदाधिकारियों और जूनियर डाक्टरर्स के पहले ईएसआई पहुंची जहां पहले ओपीडी को बंद किया गया और मरीजों से हडताल का साथ देने की अपील की गइ तो वहीं शहर के सबसे बडे सिविल अस्पताल की भी ओपीडी बंद कर दी गई। हालांकि सामजहित को देखते हुए उन्होंने इमरजेंसी सेवाओं को बंद नहीं किया है।

एसोसिएशन की प्रधान पुनीता हसीजा ने बताया कि पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट से वो बहुत आहत हैं, इसलिये आज पहले पूरे फरीदाबाद के प्राईवेट अस्पतालों ने हडताल की है और फिर उन्होंने ईएसआई और शहर के सबसे सरकारी सिविल अस्पताल की ओपीडी को भी बंद करवा दिया है, ऐसे में उन्होंने ओपीडी में पहुंचे मरीजों से भी हडताल में साथ देने की अपील की है। हालांकि सामजहित को देखते हुए उन्होंने इमरजेंसी सेवाओं को बंद नहीं किया है। एसोसिएशन की प्रधान पुनीता हसिजा ने मांग की है कि डाक्टरर्स के लिये सेेंटल एक्ट बनाया जाये, जिसमें ड्यूटी के दौरान डाक्टर के साथ बदसलूकी या मारपीट करने के आरोपी की तुरत गिरफतारी और सख्त कानूनी कार्यवाही हो। 
PunjabKesari
वहीं गुरुग्राम के सामान्य अस्पताल में भी इस बात को लेकर डॉक्टर्स के अंदर रोष था उन्होंने अपना विरोध जताते हुए काले रिबन बांधकर विरोध किया, हालांकि गुरुग्राम में करीब 115 डॉक्टर्स है उन्होंने इस बात को पहले कह दिया था कि किसी तरह मरीजों को कोई परेशानी न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में किसी तरह से काम को बांधित नहीं होने दिया और सभी डॉक्टर ने अपनी सीट पर बैठकर मरीजों का इलाज और जांच की लेकिन कलकत्ता में हुई इस वारदात का विरोध भी जताया। उधर करनाल  इन्डियन मेडिकल एसोसिएसन ने भी इस संबंंध   प्रोटेस्ट  कर एस डी एम प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन दिया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static