आरोपी गिरफ्तार नहीं किए तो होगा एस.पी. कार्यालय पर महापड़ाव

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 01:58 PM (IST)

डबवाली(संदीप): गोरीवाला के जलघर के समीप बीती 6 जून की शाम को पैदल गांव झुट्टीखेड़ा जा रही बुजुर्ग मां व बेटी से 2 बाइकर्स द्वारा कानों की बालियां छीनने की घटना को पुलिस अभी तक नहीं सुलझा पाई। एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद गांव झुट्टीखेड़ा की बुजुर्ग महिला व उसकी बेटी से बालियां छीनने की वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने से आक्रोशित लोगों ने आज पुलिस चौकी के आगे धरना दिया।

ग्रामीणों ने आज एक सप्ताह के अंदर तीसरी बाद पुलिस चौकी के आगे धरना लगाया। हर बार की तरह आज भी पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को तीसरी बार एक सप्ताह में आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया। 

हरियाणा में तैयार हो रहा चिट्टा
इनसो प्रमुख दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सरकार की लचर कार्यप्रणाली की वजह से सिरसा जिले के अलावा पूरे प्रदेश में चिट्टे का कारोबार लगातार फल-फूल रहा है। नशे की वजह से प्रदेश में क्राइम बढ़ रहा है। इनसो नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चिट्टे की फैक्टरी हरियाणा प्रदेश में है। सरकार के विभाग इस पर लगाम लगा पाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। दिग्विजय ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह में अगर छीना-छपटी के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे पुलिस के खिलाफ आंदोलन तेज करेंगे। 

इनैलो नेता व स्व.ताऊ देवीलाल के पौत्र रवि चौटाला ने धरना पर लोगों के बीच पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में गंगा गांव के एक व्यक्ति के बेटे का लड़़ाई के केस में नाम निकालने की एवज में पैसे के लेन-देन का आडियो टेप सार्वजनिक किया। रवि चौटाला के मुताबिक इस आडियो टेप में चौकी इंचार्ज का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। पुलिस केस में नाम डालने व निकालने की एवज में पैसे मांगती है। रवि चौटाला ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से इस चौकी इंचार्ज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

जिस पर पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच की बात कही। रवि चौटाला ने कहा कि सिरसा जिले में सरेआम चिट्टा व नशीले पदार्थों की तस्करी बढऩे के पीछे पुलिस की संदिग्ध कार्यप्रणाली मुख्य वजह है। रवि चौटाला ने कहा कि जिले में एस.पी. स्तर के अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध है। रवि चौटाला ने कहा कि सिरसा पुलिस का हाल बेहद खराब है। पुलिस पहले अफीम तस्करी में आरोपी को पकड़ लेती है। इसके बाद वही सिरसा पुलिस जांच में उस व्यक्ति को छोड़ देती है। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।
 
मिट्टी की सौगंध खाएं कि नशा तस्कर की जमानत नहीं देंगे

धरने को सम्बोधित करते हुए अनिरुद्ध देवीलाल ने कहा कि पुलिस के भरोसे हम नहीं बैठ सकते। समाज के लोगों को खुद आगे आकर लड़ाई लडऩी होगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि मिट्टी की सौगंध खा लें कि आज के बाद कोई भी नशा तस्करी के आरोपी की जमानत नहीं देगा। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द बुजुर्ग महिला व उसकी बेटी से बालियां छीनने वालों को गिरफ्तार करे। इस अवसर पर रणदीप मटदादू, सरबजीत सिंह मसीतां, राजबीर डबवाली, झुट्टीखेड़ा सरपंच पति संदीप सहारण, लम्बी सरपंच ओमप्रकाश यादव व सोहन लाल इत्यादि गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

जांच करवाएंगे
डबवाली के डी.एस.पी. किशोरी लाल ने कहा कि आडियो में लगाए गए आरोपों की जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने सप्ताह में आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static