विद्यार्थियों को दिलाई पर्यावरण संरक्षण की शपथ

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 01:48 PM (IST)

रेवाड़ी(वधवा): वीर भगत सिंह युवा दल के तत्वावधान में शहर के पटौदी रोड स्थित राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में बृहस्पतिवार को पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम आयोजित पर किया गया। मुख्यातिथि पूर्व उपकुलपति डा. उमा शंकर यादव ने कहा कि बढ़ता हुआ औद्योगीकरण वायु प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण बना है। उन्होंने कहा कि कारखानों की चिमनियों से निकलने वाले धुएं ने सारे वातावरण को दूषित कर दिया है।

वाहनों के धुएं से निकलने वाली मोनो ऑक्साइड गैस से फेफड़े और सांस की बीमारी होना आम बात हो गई है।आयोजक युवा दल के प्रधान दिनेश कपूर ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा से ही प्रदूषण की समस्या को सुलझाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने जन्मदिन, शादी अन्य पारिवारिक शुभ कार्यों में पौधे उपहार के रूप में दें। पौधों के संरक्षण व संवद्र्धन का पूरा ध्यान दें। यह प्रयास केवल एक व्यक्ति को नहीं, बल्कि हम सबको मिलकर करना है ताकि युगों-युगों तक मानवता खुशहाल होकर आगे बढ़ती रहे।
 
संस्थान के प्राचार्य विनोद यादव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम अपने संस्थान में पौधारोपण व उनके संरक्षण का पूरा ध्यान रखते है। साथी अध्यापक व छात्राएं अपने जन्मदिन व अन्य मौकों पर यहां पौधारोपण करते हैं व पूरा समय उसका ध्यान भी रखते हैं।इसी कारण हमारे संस्थान में आज हरियाली का सुंदर वातावरण बन गया है।

जलवा डांस एकैडमी के  निर्देशक प्रवीन ठाकुर ने सभी को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। संगठन की ओर से सभी को देशभक्तों के चित्र व प्रशस्ति पत्र भेंट किए गए। इस मौके पर कोरियोग्राफर मनीष, पूर्वांशी कपूर, अनीता यादव, सोनिया कपूर, सरोज, विनीता, अर्चना यादव, मेघा, प्रियंका, जगदीश आदि मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static