पावर कट : लगातार मैंटीनैंस के बाद भी नहीं सुधरी बिजली व्यवस्था

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 11:21 AM (IST)

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): बिजली ट्रांसफार्मरों की लगातार मैंटीनैंस के बाद भी पावर कट लगातार लग रहे हैं। छावनी की बिजली सप्लाई एक बार फिर गर्मी के मौसम में धराशायी होती नजर आ रही है और इसका खामियाजा व्यापारियों, गृहिणियों व आमजन को भुगतना पड़ रहा है।सदर बाजार के दुकानदारों ने बताया कि बिजली व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ। 24 घंटे बिजली आपूर्त के वायदे सिर्फ कागजों तक ही सीमित होकर रह गए हैं।

दुकानदारी काफी प्रभावित हो रही है। गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं का उत्पीडऩ हो रहा है। पीक सीजन में मैंटीनैंस के बहाने लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। शिकायत लेने के बाद भी समय पर समस्या का सुधार नहीं होता। पहले ही भारी भरकम बिल आ रहे हैं और अब तो 18 प्रतिशत जी.एस.टी. की योजना लागू करने की तैयारी हो रही है। 

सिस्टम की नहीं, उपभोक्ताओं की हो रही मुरम्मत
सदर बाजार एसोसिएशन प्रधान अजय गुलाटी ने बताया कि ऐसे हालात देखकर लगता है कि सिस्टम की मुरम्मत होने की बजाय सिर्फ उपभोक्ताओं की मुरम्मत हो रही है। बिना बिजली के एवरेज के हिसाब से बिल भरना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं पर दोहरी मार पड़ रही है। बिजली आपूर्त भी बाधित और बिजली पेमैंट भी पूरी। लगातार बिजली सप्लाई बाधित रहने से 3 घंटे बाद इन्वर्टर भी जवाब दे जाता है। 

पहले ही धंधे में मंदा चल रहा है और दूसरी तरफ पावर कट ने पूरी व्यवस्था ही चौपट कर दी है। कागजी स्तर पर उपलब्धियां गिनाने वाले विभाग हकीकत में आज भी सुविधाएं देने में नाकाम साबित हो रहे हैं। स्थानीय दुकानदार संजीव जैन, रोहित अग्रवाल, सुनील मित्तल, अनिल मित्तल, विजय बजाज, शुभम जैन, गोल्डी धमीजा, संजय गोयल व प्रेम जैन आदि ने प्रधान से समस्या की गुहार लगाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

static