चैपल ने बताई टीम इंडिया की खूबी जिसके चलते विश्व कप जीत सकता है भारत

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है। जिसे शुरू होनें में मात्र 3 दिन बचे हुए हैं। इस बार विश्व कप में 10 टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए घमासान देखने को मिलेगा। विश्व कप में टीम इंडिया इस खिताब को अपने नाम करने में सबसे प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि संतुलित गेंदबाजी वालीं टीमें इस बार विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार हैं और भारत टीम का यह खूबी उसे खिताब की दावेदार बनाती है।

PunjabKesari
भारत की गेंदबाजी के बारे मे चैपल ने कहा, 'भारत के पास भले ही इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों जैसी गति नहीं हो, लेकिन उसके पास बेहतरीन विविधता है और तेज गेंदबाजी तिकड़ी है जो अनुकूल हालात में असाधारण हो सकती है।' उन्होंने कहा, 'अगर पिच में नमी है तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार इतने कुशल हैं कि इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं। अगर पिच टूटने लगती है और सूखी है तो कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल विकेट हासिल करने वाला खतरनाक संयोजन है।'

PunjabKesari
चैपल ने अपने कालम में लिखा, ‘ऐसा युग जब बड़े बल्ले और बड़े स्कोर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट पर छाए हुए हैं तब 2019 विश्व कप के लिए कुछ अच्छे गेंदबाजी आक्रमण तैयार हैं।’ चैपल ने आगे कहा, 'हार्दिक पांड्या प्रभावी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और विराट कोहली के पास अच्छा विकल्प हैं। उन्होंने ने कहा विश्व कप में जो टीमें लगातार विकेट हासिल करती हैं विशेषकर मध्य ओवरों में , उनके खिताब जीतने की संभावना अधिक होगी।' इस कड़ी में इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News