क्या हाथ में एक रत्न पहनने से मिल सकती है सफलता ?

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 03:17 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
प्रत्येक मनुष्य अपने जीवन में सफलता पाना चाहता है और इसके लिए वह विविध उपाय करता है लेकिन जैसा कि मेरा अनुभव है जो कार्य हजारों रुपए खर्च करके नहीं हो पाता वह बहुत ही छोटे और सामान्य उपाय से हो जाता है। जी हां, रत्न धारण से भी समस्याओं का हल हो सकता है। आप अपने करियर में, व्यवसाय में, व्यापार में, नौकरी में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको अनुकूल रत्न धारण करना चाहिए। इन रत्नों के प्रभाव से आपकी पढ़ाई में, एकाग्रता में, स्मरण शक्ति में, भाग्योदय में, इंटरव्यू अथवा प्रतियोगिता में सभी क्षेत्रों में रत्नों का प्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है। इसके प्रभाव से आप तीव्र गति से अपनी मंजिल को पा सकेंगे।

करियर में सफलता लग्न और लग्नेश पर काफी हद तक निर्भर करती है। अत: लग्नेश के अनुसार रत्न धारण करने से करियर में सफलता  मिलती है।
PunjabKesari, Gem, Benefits of wearing this gem, रत्न
लग्न कुंडली में दशम भाव कर्म का भाव होता है। अगर कर्मेश निर्बल अथवा दूषित स्थिति में हो तो उसका रत्न धारण करने से वह शुभ प्रभाव देने लगता है। ऐसी स्थिति में कर्मेश से संबंधित रत्न धारण करना चाहिए।

आधुनिक युग में करियर शिक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाओं पर आधारित होता है। शिक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाएं पंचम भाव का विषय है। पंचमेश के निर्बल होने से शिक्षा एवं करियर में बाधाएं आती हैं। अत: करियर में सफलता के लिए पंचमेश का रत्न धारण कर लेना चाहिए।

जिस क्षेत्र में आप करियर बनाना चाहते हैं उसकी प्रकृति के आधार पर भी रत्न धारण किया जाता है। आपका करियर जिस ग्रह से कारकत्व में आता है उस ग्रह से संबंधित रत्न भी धारण  किया जा सकता है।

यदि आप फिल्म व्यवसाय में जाना चाहते हैं तो आपको हीरा धारण करना चाहिए। आप अभिनेता, प्रोड्यूसर, डायरैक्टर आदि बनना चाहते हैं तो हीरा आपके लिए लाभदायक रहेगा। यदि आप बैंक में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो पन्ना आपके अनुकूल होगा। इंकम टैक्स या सेल्स टैक्स विभाग में कार्य करने वालों, चार्टर्ड अकाऊटैंट के लिए एवं लेखा-जोखा संभालने वाले व्यक्तियों के लिए पन्ना उचित रहता है। जो लोग सरकारी कर्मचारी हैं और प्रमोशन चाहते हैं तो उन्हें कुंडली के नवम स्थान में जो राशि  हो उसके स्वामी से संबंधित रत्न धारण करना चाहिए।
PunjabKesari, Gem, Benefits of wearing this gem, रत्नअगर आप व्यापार करते हैं तो आपको व्यापार के कारक ग्रह बुध का रत्न पन्ना धारण करना चाहिए। यदि आप वकील हैं और मुकद्दमा जीतना चाहते हैं तो आपको पन्ना धारण करना चाहिए। यदि आप गोमेद धारण करें तो प्राय: फैसला आपके पक्ष में होगा।

अगर आप तेल, पैट्रोल, डीजल से संबंधित कार्य करते हैं तो आपको नीलम धारण करना चाहिए। यदि आप मशीनरी से संबंधित विशेष कर लोहे की मशीनों, कबाड़, बिजली का कार्य करते हैं तो आपको नीलम धारण करना चाहिए। यदि आप राजनेता अथवा राजनीति में जाना चाहते हैं, विधानसभा या लोकसभा का सदस्य बनने के इच्छुक हैं तो आपको गोमेद धारण करना चाहिए। राज्य मंत्री अथवा केंद्र मंत्री बनने के लिए हीरा धारण करना अनुकूल रहेगा।

अगर आप पुलिस में अधिकारी हैं या फिर सेना में उच्च पद पर हैं तो आपको मूंगा पहनना चाहिए। यदि आप वाहनों की खरीद-बिक्री का कार्य करते हैं तो आपको शुक्र का रत्न हीरा धारण करना चाहिए। भूमि से संबंधित कार्य करते हैं तो मूंगा धारण करें। विद्याॢथयों के लिए पुखराज उत्तम है। आप सर्जन हैं तो आपके लिए मूंगा और लहसुनियां धारण करना अच्छा रहेगा। 
PunjabKesari, Gem, Benefits of wearing this gem, रत्न


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News