सुखबीर ने गोल किया घुबाया का ''जुल्ली बिस्तरा''

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 05:43 PM (IST)

फिरोजपुर(गुरमिंदर):  विधानसभा चुनावों के बाद हाशिए पर चल रहे शिरोमणि अकाली दल बादल को फिर रास्ते पर लाने के लिए खुद मैदान में उतरे अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने अपने कट्टर विरोधी व पुराने साथी शेर सिंह घुबाया को बड़े अंतर से मात दी है। अब तक के रूझानों के मुताबिक सुखबीर सिंह बादल ने 198136 (लगभग 2 लाख) मतों से हराकर फिरोज़ुपर का किला फतह कर लिया है। सुखबीर बादल की यह जीत पंजाब भर में लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी जीत है। 
PunjabKesari

शेर सिंह घुबाया का टूटा हैट्रिक का सपना
शेर सिंह घुबाया लगातार 2 बार अकाली दल टिकट पर फिरोजपुर लोकसभा सीट जीतते आ रहे थे। घुबाया इस बार हैट्रिक करने के इरादे से कांग्रेस की टिकट पर मैदान में उतरे थे और उन्होंने बाकायदा सुखबीर को चैलेंज करके उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। घुबाया 2009 में कांग्रेस के जगमीत सिंह बराड़ को 21071 वोट के अंतर से हराकर पहली बार संसद में पहुंचे थे।

PunjabKesari
इसके बाद अकाली दल की तरफ से घुबाया को फिर 2014 लोकसभा चुनाव में उतारा गया जिसमें उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ को 31420 वोट के अंतर से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की। 2019 लोकसभा चुनाव में घुबाया कांग्रेस की टिकट पर लगातार तीसरी बार फिरोजपुर से मैदान में थे लेकिन इस बार फ़िरोज़पुर की जनता ने घुबाया पर भरोसा न दिखाते हुए सुखबीर को चुना और घुबाया को 2 लाख वोट के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News