जानिए, UP की 80 सीटों पर मतगणना के लिए क्या किए गए विशेष इंतजाम

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 05:18 PM (IST)

लखनऊ: ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दलों की आशंकाओं के बीच चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर मतगणना के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना के मद्देनजर राज्य भर में बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। केवल वैध पासधारक ही मतदान केंद्रों में प्रवेश कर सकेंगे। लगभग दर्जन भर संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है और निषेधाज्ञा लागू की गई है। चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा रखा है। आयोग ने स्पष्ट कहा है कि आदेशों के अनुपालन में किसी तरह की ढिलायी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदान केंद्रों पर 3 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना सुचारू रूप से संचालित करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिहाज से अर्द्धसैनिक बलों के 20 हजार कर्मी, पीएसी के 10 हजार कर्मी और लगभग 2 लाख जिला पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने बताया कि सभी इंतजाम पूरे हो गए हैं। मतगणना ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। मतगणना प्रक्रिया के लिए निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के आदेश दे दिए गए हैं। लू ने बताया कि इस बार के परिणामों में विलंब हो सकता है क्योंकि हर विधानसभा क्षेत्र में 5 बूथों का वीवीपैट पर्चियों से पुनर्मिलान किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static