पीएम मोदी ने जिस गुफा में लगाया ध्यान, वहां Wi-Fi समेत हैं ये इंतजाम

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 06:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावी नतीजे आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक विश्वप्रसिद्ध बाबा केदारनाथ के दर्शन किये और ध्यान साधना की। खराब मौसम और बारिश से बढी ठंड के बीच मोदी पास ही स्थित पहाडी पर बनी गुफा में गये जहां उन्होंने ध्यान साधना की। जिस गुफा में पीएम ने साधना की उसका एक दिन का किराया 1000 रूपए से भी कम है। 
PunjabKesari

केदारनाथ में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित रुद्र गुफा पीएम मोदी के निर्देश पर तैयार की गई है। यह गुफा केदारनाथ मंदिर परिसर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर बनी है। इस गुफा का निर्माण अप्रैल में शुरू किया गया था, जिस पर साढ़े आठ लाख रुपए का खर्च हुआ था। 
PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक रुद्र गुफा में वाई-फाई और फोन की सुविधा भी है। ध्यान, मेडिटेशन और आध्यात्मिक शांति के लिए बनाई गई इस गुफा में सुविधा की सभी चीजें उपलब्ध हैं। यह गुफा टॉयलेट, बिजली और टेलीफोन जैसी आधुनिक सुविधाओं से भी लैस है। इस गुफा में 3 दिन रहने का किराया 3,000 रुपये है। वहीं एक दिन के लिए 999 रुपये देने होंगे। इस गुफा में बैठकर आप खाना, नाश्ता, चाय, डिनर बड़ी आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं। 

PunjabKesari
बता दें कि पीएम मोदी शनिवार को उत्तराखंड में केदारनाथ-बद्रीनाथ की यात्रा पर निकले थे। दरअसल उत्तराखंड से उनका खास लगाव है और केदारनाथ के प्रति उनकी अगाध आस्था है। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह केदारनाथ आते रहे हैं। केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजक्ट में शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News