मरीज के कान में दिखी ऐसी चीज, उड़ गए डॉक्टरों के होश (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 05:20 PM (IST)

बीजिंगः आंख, कान, नाक, गला शरीर के सबसे ज्यादा नाजुक अंग माने जाते हैं। इन अंगों के साथ थोड़ी सी भी लापरवाही बरती जाए तो यह जान पर भी बन आती है।दरअसल, चीन से एक ऐसे शख्स की खबर सामने आई है जिसके कानों में बेहद खतरनाक संक्रमण फैल गया था। कान के इलाज का मेडिकल परीक्षण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसका एक बेहद डरावना वीडियो सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक मकड़ी ने एक शख्स के कान में घुसकर जाला बुन लिया। 60 साल के इस शख्स ने डॉक्टर के पास जाकर शिकायत की कि उसे सोने के समय असहज महसूस होता है और उसे ऐसा लगता है कि उसके कान में कोई ड्रम बजा रहा हो।चीनी व्यक्ति ने डॉक्टर को बताया कि उसके कानों में पिछले कुछ समय से खुजली हो रही है। जब डॉक्टर ने उसके कान का परीक्षण किया तो हैरान करने वाली बात सामने आई।


डॉक्टरों ने जांच में पाया कि उसके कान के अंदर एक जिंदा मकड़ी ने अपना डेरा जमा लिया था। इतना ही नहीं उसने वहां पर अपना जाला भी बुनना शुरू कर दिया था। यही वजह थी कि उस व्यक्ति को अपने कानों में इचिंग की शिकायत आ रही थी। कान, नाक और गले के स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने शख्स के कान की जांच का एक वीडियो शेयर किया है।   वीडियो में दिख रहा है कि एक दाने के बराबर की मकड़ी शख्स के कान में दो इंच अंदर तक थी। यहां तक की वीडियो में दिख रहा है कि उसने अपने आपको बचाने के लिए कई जाले भी बुन रखे थे। डॉक्टरों ने ये भी बताया है कि मकड़ी के शख्स के कान में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News