Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 09:36 PM (IST)

असावटी गांव के बूथ नंबर 88 की सुरक्षा पर उठे सवाल, 19 मई को होगी दोबारा वोटिंग
हरियाणा लोकसभा चुनाव के दौरान 12 मई को मतदान के समय असावटी गांव से बूथ कैपचरिंग की वायरल वीडियो सामने आई थी। जिसमें कुछ दबंग महिलाओं का वोट जबरदस्ती डालवाते दिखाई दे रहे हैं। जिस मामले में गांव के सरंपच का भी शामिल होना पाया गया था। जिसके बाद बूथ कैपचरिंग मामले में दोषियों पर कार्रवाई की गई और चुनाव आयोग ने असावटी गांव के बूथ न. 88 पर 19 मई को दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया गया।

12वीं में आए 82% अंक, फिर भी लड़के ने कर ली आत्महत्या, वजह बेहद अजीब
गोहाना के मातण्ड गांव के रहने वाले 18 वर्षीय युवक रवि ने अपने घर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रवि ने इसी साल हुई 12वीं कक्षा की परीक्षा में 82 प्रतिशत अंक भी हासिल किए, इसके बावजूद भी उसने ने खुशियां मनाने की बजाए इतना आत्महत्या का कुत्सित कदम क्यों उठाया? इसका कोई पुख्ता कारण अभी सामने नहीं आया है, लेकिन अभी तक की जांच में ये सामने आया कि रवि के दोस्तों के नंबर ज्यादा आए इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

भरपेट खाना न मिलने पर नौकर ने की मालकिन की हत्या, बोला-7 के बजाए 5 रोटी ही मिलती थी
न्यू जैन नगर जगाधरी में हुए हाई प्रोफाइल रोजी हत्याकांड को सी.आई.ए.टू ने सुलझा दिया है। हत्या गुरुवार दोपहर को करीब 2 बजे की गई थी। 24 घंटे बाद शुक्रवार 3 बजे सी.आई.ए.टू आफिस में डी.एस.पी. प्रदीप राणा ने प्रैस वार्ता कर इस मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रोजी की हत्या के आरोप में उन्हींं के घरेलू नौकर विलीट पासवान उर्फ राजेश वासी बथनी राम पट्टी, थाना पंडौल, जिला मधुबनी, बिहार को गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा की टॉपर ईशा बनना चाहती है प्रधानमंत्री, दसवीं में 500 में से प्राप्त किए 497 अंक
कैथल के गांव बरटा की रहने वाली ईशा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 500 अंकों में से 497 अंक लेकर कैथल का नाम पूरे हरियाणा में रोशन किया है। गांव के साधारण से परिवार से संबध रखने वाली ईशा ने बताया कि वह हर रोज 10 घंटे की पढ़ाई किया करती थी वहीं उसने बताया कि उसका उद्देश्य है भारत की प्रधानमंत्री बनना है और जो नारी जाति पर हो रहे जुल्म को खत्म करना है।

स्वास्थ्य विभाग ने फास्ट फूड की दुकानों पर की छापेमारी, खाने–पीने की वस्तुओं के लिए सैंपल
फरीदाबाद में स्वास्थ विभाग की टीम ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फास्ट फ़ूड बनाने वाली दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच की और दुकानों से सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज।

शहीद संदीप के परिजनों ने प्रशासन पर लगाए लापरवाही के आरोप
रोहतक जिले के बलहबा गांव का रहने वाला सेना का जवान संदीप मलिक 16 मई को कश्मीर में आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हो गया। जिसके बाद अब शहीद के परिजनों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन ने उन्हें संदीप के शहीद होने की सूचना नहीं दी गई। वहीं उन्होंने कहा कि गाड़ी पर फूल व होर्डिंग का खर्चा भी परिवार को भुगतना पड़ा।

फरीदाबाद में मेट्रो ट्रेन के आगे कूदी युवती, मौत
राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद के अजरौंदा मेट्रो स्टेशन पर एक युवती ने खौफनाक कदम उठाकर लोगों में सनसनी फैली। यहां युवती ने प्लेटफार्म पर आने वाली मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। घटना आज दोपहर करीब डेढ़ बजे की है।

अपराध: सब्जी नहीं खरीदी तो आढ़ती ने ग्राहक को इतना पीटा कि मौत हो गई
पानीपत में एक व्यक्ति को अपनी जान केवल इसलिए गंवानी पड़ी कि उसने यहां की मंडी में एक आढ़ती की दुकान से सब्जियां नहीं खरीदता था। इस बात से नाराज आढ़ती व उसके मुनीम ने व्यक्ति को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने आढ़ती व मुनीम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि घटना के दौरान पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, अन्यथा मृतक की मौत नहीं होती। हालांकि  मामले में एक की गिरफ्तारी हो चुकी है।

महम बीपीएस स्कूल की संचालिका ने लगाई फांसी, सामने आई ये वजह
रोहतक जिले में सनसनी का माहौल उस वक्त फैल गया जब महम स्थित बीपीएस स्कूल की संचालिका सोनू धतरवाल ने फांसी का फंदा लगाकार आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों में बताया जा रहा है कि सोनू एक अन्य स्कूल संचालक द्वारा निरंतर आरटीआई लगाने से परेशान थी। फिलहाल, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व मामले की जांच में जुट गई है, वहीं सोनू के शव को पीजीआई रोहतक पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

शहीद की पत्नी बोली, शहादत को आंसुओं में मत जाया करना...मत रोओ
ति के शहीद होने की सूचना के बाद दरवाजे पर आंख टिकाय बैठी संदीप की पत्नी नीरू, पति सैनिक संदीप तिरंगे में लिपटा शव देख कर सिहर उठी। नीरू ने खुद को संभालते आगे कदम बढ़ाया और मौजूद लोगों से हाथ जोड़कर आंसू न बहाने का आग्रह किया।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static