Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 10:35 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा बोर्ड 10th Result: पहले स्थान पर तीन छात्राएं व एक छात्र, प्रदेश में 57.39% छात्र पास
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने आज हाईस्कूल की परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया है। इस बार के रिजल्ट में झज्जर के हिमांशु सहित पानीपत की संजू कुमारी, कैथल की ईशा देवी व नरवाना की शालिनी ने 497 नंबर हासिल प्रदेश स्तर पर पहले स्थान पर आए हैं। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए हरियाणा बोर्ड की वेबसाईट bseh.org.in पर विजिट करें।

ईडी ने अब दिल्ली में ओपी चौटाला का 1.94 करोड़ का फार्महाउस किया अटैच
केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उनके कई अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया है। जिसकी अनुमानित सरकारी वैल्यू करीब एक करोड 94 लाख रूपये है। ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ भ्रष्ट्राचार के खिलाफ ये मामला पहले सीबीआई ने दर्ज किया था। 

राज्यमंत्री कृष्ण बेदी को गाली देने पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
फतेहाबाद के उपमंडल टोहाना के गांव बोस्ती में कुछ ग्रामीणों पर राज्यमंत्री कृष्ण बेदी व उनके परिजनों को गालियां देने का आरोप लगा है। जिसके बाद मंत्री बेदी के रिश्तेदारों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धारा 294, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झज्जर: विशाल मेगा मार्ट के संचालक की सरेआम गोली मारकर हत्या
झज्जर मेें शुक्रवार को विशाल मेगामार्ट के मालिक की बाईक सवार तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारें कौन थे और हत्या के पीछे कारण क्या रहे इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन पुलिस ने फिलहाल प्रारम्भिक जांच के बाद हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया है। पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की है।

8 साल की बच्ची से रेप मामला: दोषी को 20 साल की कैद, 50 हजार का जुर्माना
साइबर सिटी गुरुग्राम डूंडाहेड़ा एरिया में घटित 8 साल की बच्ची से रेप के मामले में गुरुग्राम सेशन कोर्ट ने मामले के दोषी को 20 साल कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने पुख्ता सबूतों व गवाहों के आधार पर दोषी को 20 साल कैद व 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना राशि में से 40 हजार रुपये बतौर मुआवजा पीड़ित पक्ष को दिए जाएंगे। जुर्माना न भरने की सूरत में दोषी को 1 साल की अतिरिक्त कैद होगी।

ऑनर किलिंग: प्रेम-प्रसंग से नाराज पिता ने बेटी हत्या कर शव केरोसिन से जलाया
पलवल के गांव दिघोंट में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने उसकी बेटी के  किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर नाराज होकर बेटी को ही मौत के घाट उतार दिया। वहीं बेटी की हत्या करने के बाद आरोपी पिता ने शव को खुर्द-बुर्द करने की कोशिश में केरोसिन डाल कर जला दिया। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

घर में हुई 18 साल की युवती की हत्या, हाल ही में पास की थी 12वीं क्लास
देश की राजधानी से सटे फरीदाबाद में सनसनी फैला देने वाली वारदात सामने आई। यहां एक 18 साल की युवती की हत्या उसके घर में ही कर दी गई। हत्या के कारणों व हत्यारों का कोई खुलासा नहीं हो सका है। घटना शुक्रवार दोपहर की है, जिसकी जानकारी उसके भाई के स्कूल से आने के बाद मिली। मृतका का नाम लीजा था, जो सेक्टर 3 के 1456 की रहने वाली थी।

बदमाशों ने जूता कारोबारी से मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती
बहादुरगढ़ में एक जूता व्यापारी से डेढ़ करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। फिरौती नहीं देने पर उसे और उसके बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इस संबंध में पुलिस ने जूता व्यापारी के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और कई टीमें बनाकर बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

12वीं में दो बार हुआ फेल, आहत होकर छात्र ने खा लिया जहर और फिर...
हरियाणा शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद फेल हुए कई विद्यार्थी दुखी रहे, लेकिन पलवल जिले के गांव पिगोड़ में 12 वीं कक्षा की परीक्षा में फेल होने पर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक छात्र लगातार दूसरी बार फेल हुआ था।

फर्रुखनगर थाने में तैनात ASI ने की आत्महत्या
गुरुग्राम के थाना फर्रूखनगर में तैनात एएसआई रोशन कुमार ने शुक्रवार को आत्महत्या करके अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। एएसआई रोशन ने फरूखनगर पुलिस क्वार्टर में ही आत्महत्या की है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है, हालांकि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static