इंस्टाग्राम पर Death Poll : 69 परसेंट फॉलोअर्स की सलाह पर दे दी जान

कुआलालंपुरःसोशल मीडिया के दुरूपयोग का एक और भयानक मामला सामने आया है। मलेशिया में एक 16 साल की लड़की ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोल के जरिए मौत को लेकर फॉलोवर्स से राय जानी और आत्महत्या कर ली । मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को बताया गया कि इंस्टाग्राम पोल में लड़की ने जब अपने फॉलोवर्स से पूछा कि उसे मरना चाहिए या नहीं तो 69 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उसे मर जाना चाहिए।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि मरने वाली लड़की ने फोटो शेयरिंग ऐप पर एक पोल पोस्ट किया और मैसेज में लिखा, 'वास्तव में महत्वपूर्ण, हेल्प मी चूज डी / एल।' गर्जियन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जब ज्यादातर लोगों ने 'मौत' के लिए मतदान किया, तो उसने आत्महत्या कर ली। वकील का कहना है कि जिन लोगों ने पोल में मौत के लिए मतदान किया, वह इस आत्महत्या के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। मलेशिया के युवा और खेल मंत्री सैयद सद्दीक सैयद अब्दुल रहमान ने कहा कि इस मामले के बाद देश में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में राष्ट्रीय स्तर की चर्चा की बहुत आवश्यकता है।
PunjabKesari
पेनांग में एक वकील और सांसद रामकरपाल सिंह ने कहा, 'अगर अधिकांश लोगों ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जान नहीं लेने नहीं सलाह दी होती तो क्या वह लड़की आज जिंदा होती? क्या उसने ऐसा करने के लिए लोगों की सलाह पर वाकई ध्यान दिया होगा? क्या जान देने के लिए लोगों का निर्णय उसके लिए वाकई में मायने रखता था? आत्महत्या का प्रयास इस देश में अपराध है, यह दूसरों को भी ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकता है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!