Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 10:56 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

सोनीपत में गरजे भूपेंद्र हुड्डा, बोले- 'दिग्विजय कढ़ी बिगाड़कर आया है'
सोनीपत लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार होने के बाद पहली बार भूपेंद्र हुड्डा निजी गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित किया। यहां हुड्डा ने भाजपा व जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज किसान कहता की कर्ज माफ करो, तो भाजपा सरकार के पैसा नहीं होता है, वहीं अगर देश के दस धनाढ्य लोगों के कहने पर भाजपा सरकार ने देश के उनका ढाई लाख करोड़ का कर्जा माफ किया था।

कांग्रेस के लाख जतन के बाद भी सामने आ गई गुटबाजी, वो भी हुड्डा के गढ़ में...
कांग्रेस की गुटबाजी कांग्रेसी उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा पर भारी पडऩे वाली है। वृहस्पतिवार को दीपेन्द्र हुडा के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन पर कांग्रेस के गुटों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। कांग्रेसी उम्मीदवार राजेन्द्र जून के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले राजेश जून भी अब कांग्रेसी हो गए हैं। तंवर तंवर गुट के कांग्रेसी राजेश जून ने सबसे पहले गुटबाजी को हवा दी।

नैना के बरसाती मेंढक कहने पर सुनीता दुग्गल ने किया पलटवार
चुनावी मौसम में नेताओं द्वारा एक दूसरे पर वार पलटवार का दौर जारी है। डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने बुधवार को भाजपा की प्रत्याशी सुनीता दुग्गल को बरसाती मेंढक बताया था, जिसपर आज सुनीता दुग्गल ने पलटवार किया है। दुग्गल ने कहा कि हम तो मेंढक हैं तो ये मगरमच्छ हैं, जो सिरसा की जनता का सब कुछ लूट कर खा गए। दुग्गल आज सिरसा के कई गांवों के दौरे पर पार्टी का प्रचार करने पहुंची थी।

कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन के दौरान उड़ा तंबू, मोबाईल की रोशनी में तंवर ने पढ़ा भाषण
फतेहाबाद में बुधवार देर शाम कांग्रेस चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह का टेंट अचानक आई तेज आंधी में उड़ गया। तेज आंधी भी अचानक उस समय शुरू हुई जब कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सिरसा लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अशोक तंवर कायक्रम में पहुंचे।

डेरा प्रेमियों की मुहिम लाई रंग, मजदूरों के 35 बच्चों को दिलाई शिक्षा 
ईंट भट्ठों पर काम करने वाले मजदूर परिवारों के वे बच्चे जो शिक्षा से वंचित हैं, उनको शिक्षित करने की मुहिम डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी पिछले कई वर्षों से चलाते आ रही हैं। यही मुहिम अब सार्थक होती नजर आ रही है। इस मुहिम के तहत डेरा अनुयायी अब तक 35 बच्चों का अच्छे स्कूलों में एडमिशन करवा चुके हैं।

हरियाणा की सबसे हॉट सीट सोनीपत लोकसभा से 40 नामांकनों में 29 मंजूर
छठे चरण के लोकसभा चुनाव में हरियाणा में चुनाव होने हैं। सभी 10 सीटों पर सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। वहीं सोनीपत लोकसभा पूरे हरियाणा की सबसे हॉट सीट बन गई हैं, क्योंकि यहां से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा तो जेजेपी+आप से दिग्विजय चौटाला मैदान में उतारा है ओर बीजेपी ने मौजूदा सासंद रमेश कैशिक पर ही भरोसा जताया है। 

गीत गाकर देशवासियों को वोट डालने के प्रति जागरूक कर रही हरियाणा की बेटी
हरियाणा के जिला कैथल की रहने वाली बेटी लता सैनी ने देशवासियों को जागरूक करने के लिए उन्हें गीत गाकर जागरूक करने का काम कर रही है। होनहार लता सैनी ने बताया कि वह एक गीत के माध्यम से आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में होने जा रहे 12 मई के चुनाव को लेकर लोगों को जागरूक किया।

लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, बोर्ड पर लिखा-'वोट मांगकर शर्मिंदा न करें उम्मीदवार'
लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, ऐसे में राजनीतिक दलों के लोकसभा उम्मीदवार व उनके समर्थक गांवों, शहरों में आम जनता ने वोट की अपील करने के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन जिन गांवों अथवा शहरों में लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है या उनको सरकार द्वारा मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई हैं, तो ऐसे कुछ शहरों में लोगों चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।

लोकसभा चुनाव: प्रशासन ने कसी कमर, 5000 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी 
झज्जर जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। नए वोट बनाने का काम भी पूरा हो गया है। झज्जर जिले मल की 4 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 719497 वोटर अपने वोट का इस्तेमाल कर सांसद का चुनाव करेंगे। जिले में मतदाताओं की मतदाताओं की सुविधा के लिए 798 बूथ बनाए गए हैं। 

बच्चों की लड़ाई ने धरा विकराल रूप, लाठी-डंडों से हमला सीसीटीवी में कैद
करनाल की पुरानी सब्जी मंडी में बुधवार शाम हुई बच्चों की लड़ाई ने आज सुबह विकराल रूप धारण कर लिया। बच्चों की लड़ाई का मामला थाने भी पहुंचा, जिसपर दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया, लेकिन उससे पहले ही जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगो पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। वहीं घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें दोनों पक्ष के लोग लड़ते देखे जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static