दिनेश कार्तिक ने आड़े बल्ले से मारा सिक्स, सर्वश्रेष्ठ पारी खेल बनाए रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 10:40 PM (IST)

जालन्धर : ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच के दौरान दिनेश कार्तिक की आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ पारी देखने को मिली। कार्तिक के 50 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से बनाए गए 97 रनों की बदौलत केकेआर ने पहले खेलते हुए 175 रन बनाए। कार्तिक भले ही शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने लंबे-लंबे छक्के लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इस दौरान कार्तिक का एक आड़ा शॉट भी चर्चा बटोर ले गया। 
दरअसल 12वें ओवर में जोफा आर्चर ने कार्तिक को कमर की हाइट तक एक गेंद मारी थी। कार्तिक ने बल्ले को थोड़ा-सा आड़ा किया और बॉल लैग साइड पर छक्के के लिए चली गई। कार्तिक की इस शॉट पर कॉमेंटेटर भी हैरान हो गए। देखें वीडियो-

केकेआर के लिए सबसे अधिक स्कोर
Dinesh Karthik hit flexy shot for six, playing his best innings

158* ब्रैंडन मैकुलम बनाम आरसीबी (बैंगलोर) 2008
97* दिनेश कार्तिक बनाम आरआर (कोलकाता) 2019
94 मनीष पांडे बनाम किंग्स इलैवन पंजाब (बैंगलोर) 2014
93 क्रिस लिन बनाम गुजरात लायंस (राजकोट) 2017
93 गौतम गंभीर बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (कोलकाता) 2012

शानदार पारी के बाद यह बोले दिनेश कार्तिक-

Dinesh Karthik hit flexy shot for six, playing his best innings
मुझे नहीं पता था कि यह मेरा सर्वोच्च स्कोर है। टीम के लिए योगदान देना अच्छा लगता है। हमें लगा कि अच्छे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों को ज्यादा गेंदों पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। एक कैप्टन के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि आपको कठिन परिस्थितियों में कदम रखना चाहिए। हमें उस चीज से लडऩा होगा जो हमें मिला है, जो रवैया हमारे पास होना चाहिए।

श्रेयस की भी जमकर की धुलाई
दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में 17 रन तो बटोरे। हालांकि इससे पहले उन्हें 11वें ओवर में राजस्थान के स्पिनर श्रेयस गोपाल को भी आड़े हाथों लिया। कार्तिन ने उनकी पहली गेंद पर 6, दूसरी पर 4, तीसरी पर 4, चौथी पर चार तो पांचवीं पर एक रन बटोरा।  श्रेयस की धुलाई यही नहीं रुकी। उनकी आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर आगे आए नेरेन ने भी एक छक्का जड़ दिया।

वीडियो : दिनेश कार्तिक की पारी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News