हाथ के नाख़ून पर बना है ये निशान तो बेहद LUCKY हैं आप !

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 05:21 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर कोई अपने नाख़ूनों को सजाकर रखने का इच्छुक होता है लेकिन इसमें महिलाएं ज्यादा होती हैं। उन्हें अपने नाख़ून को सजाने-संवारने का अधिक शौक होता है। ये सब तो आप जानते ही होंगे लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि नाख़ून का आकार और इसका रूप रंग आपकी आर्थिक स्थिति और स्वाभव को दर्शाता है।  हां हां, हम जानते हैं आप शायद ये जानकर थोड़ा हैरान ज़रूर होंगे लेकिन ज्‍योतिष के अनुसार ऐसा ही है।
PunjabKesari, Nail, Palmistry, नाख़ून
इसमें किए वर्णन के अनुसार जिन लोगों के नाख़ून पीले होते हैं उसके जीवन में कभी बच्चों का सुख नहीं होता।

जिनके नाख़ून रेखा और धब्बों रहित चिकने और लालिमा होते हैं वे अधिक धनवान होते हैं। ऐसे नाख़ून वाले उत्‍तम माने जाते हैं।

तो वहीं नाख़ून का आकार ऊंगली के पहले पोर का आधे होना भी अच्छा कहलाता है। गर्ग संहिता के अनुसार जिस स्त्री के नाख़ून लाल, चमकीले, चिकने और उठे हुए होते हैं वे अधिक सौभाग्यशाली मानी जाती हैं।
PunjabKesari, Nail, Palmistry, नाख़ून
जिनके नाखून उंगली से कुछ बाहर निकले हों और गुलाबी हों ऐसे लोगों को भी सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। तो वहीं पुरूषों के नाखून मांस में अधिक धंसे न हों और गोल हों तो इन्हें धन-धान्‍य का सूचक माना जाता है तो ऐसे व्यक्ति दिन-प्रतिदिन उन्नति की ओर बढ़ते रहते हैं।

जिन लोगों के नाख़ूनों का लचीलापन कम हो जाता है या वह आसानी से टूटने लगते हैं तो यह चिंतनीय होता है। क्योंकि कहते हैं कि ऐसा होना व्यक्ति का अंदर से कमज़ोर और अस्वस्थ होना दर्शाता है।

हस्तरेखा के अनुसार अंगूठे के नाख़ूनों के अलावा अन्य उंगलियों के नाख़ून भी अलग-अलग प्रकार के संकेत देते हैं। जैसे मध्यमा उंगली पर अर्धचन्द्र का उभरना ये बताता है कि जल्दी ही कहीं से धन लाभ होने वाला है।
PunjabKesari, Nail, Palmistry, नाख़ून
अगर तर्जनी उंगली के नाख़ून पर अर्धचन्द्र दिखे तो समझ लीजिए कि आपकी उन्नति की चाहत पूरी होने वाली है। इसके साथ ही अनामिका उंगली के नाख़ून के बीच तक अर्धचन्द्र की आकृति बनने पर मान-सम्मान और पुरस्कार मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News