Exclusive: हमें जुमलेबाजी नहीं करना, बाबा की नगरी को सुंदर और अच्छा बनाएंगे: अजय राय

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 03:21 PM (IST)

वाराणसी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लडऩे की अटकलें पूर्ण रूप से खारिज हो गई हैं। कांग्रेस ने पिछली बार के उम्मीदवार अजय राय पर फिर से दांव लगाते हुए उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है। उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर अजय राय ने पंजाब केसरी के पत्रकार विपिन मिश्रा के सवालों का जवाब बेबाकी से दिया, जो इस प्रकार है-

सवाल-चुनाव लडऩे के लिए बधाई।
जवाब-बहुत, बहुत धन्यवाद

सवाल-प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लडऩे का कितना बड़ा चैलेंज है?
जवाब-देखिए चैलेंज उसके लिए है जो बाहर से आएगा। या जो काशी की गलियों, यहां के लोगों से वाकिब नहीं है। यहां पर एक एक गली और घर के लोग बैठे हुए हैं। सभी लोग हमारे परिवार के साथ जुड़े हुए हैं। ये एक लोग ही नहीं एक एक मजबूत खंबे हैं। हम अकेले चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। सबलोग मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

सवाल-प्रधानमंत्री का आज रोड शो भी है आप किन-किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं?
जवाब-25 साल से जो विस्वास जनता में बना है हम उसपर चुनाव लड़ेंगे। जनता को धोखा नहीं देंगे। जनता से झूठ नहीं बोलूंगा कि मैं 15-15 लाख दूंगा। दो करोड़ नौकरी, बनारस को क्योटो, बनारस को स्मार्ट सिटी बनाने वाला हूं, काशी काशी ही रहेगी। बाबा की नगरी है हम लोग उसे ही सुंदर और अच्छा बनाएंगे। जो बाबा का स्वारूप है उसे अच्छा करेंगे। मां गंगा को साफ करेंगे हम उसपर काम करेंगे।

सवाल-2014 में भी आप प्रधानमंत्री के खिलाफ थे, क्या लगता है कि इस बार जीत हासिल हो पाएगी?
जवाब-बनारस की जनता को उन्हाेंने(मोदी) जो भरमाया और ठगा, अब बनारस की जनता देख चुकी है। एक ओर ठगने वाले लोग हैं तो दूसरी तरफ यहां की मिट्टी का लाल है। पिछली बार चुनाव हारने के बाद भी हमने बनारस नहीं छोड़ा। मोदी जी जीतने के बाद भी 18-19 बार आए हैं, हम तो यहीं रहने वाले हैं। हम कहीं नहीं जाने वाले हैं उनकी तरह हमें जुमलेबाजी भी नहीं करना है। पिछली बार जब उनका (मोदी) का नामांकन हुआ था ताे निमंत्रण पत्र नहीं बांटा गया था, इस बार एक हफ्ते पहले से बांटा जा रहा है कि मोदी जी का नामांकन कराइए। पेपर के अलावा घर-घर में बांटा जा रहा है। पिछली बार नहीं हुआ था, अमित शाह चार बार आए थे, आज भोजन की भी व्यवस्था है। हफ्ते भर से इनके बड़े-बड़े नेता आकर यहां कैंप कर रहे है। इसका मतलब उनकी हवा खराब है।

सवाल-क्या आपके पक्ष में चुनाव प्रचार करने राहुल और प्रियंका आएंगे?
जवाब-स्वाभाविक है। उनके कहने पर ही चुनाव लड़ रहा हूं। इस बार पिछली बार से अच्छा परिणाम देंगे। बाबा विश्नाथ के दरबार में जो उहोंने तोड़ फोड़ कराया है, जो बाबा विश्नाथ की मुक्ति का पर्व बनाकर गए हैं। जो बाबा विश्नाथ को खुले में सांस देकर गए हैं। यहां की जनता सब देख रही है। आने वाले 23 तारीख को जनता इन्हें जवाब देगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static