2 जगह आग लगने से किसानों का सोना खाक

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 11:59 AM (IST)

नारायणगढ़(धर्मवीर): क्षेत्र में 2 जगह पर आग से किसानों का सोना जलकर राख हुआ। गांव खेड़की जट्टान में बिजली की शॉर्ट-सर्किट से 5 किसानों की 3 एकड़ के करीब गेहंू की फसल जली व गांव डैहर में 2 भाइयों की 2 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाकर अन्य फसल बचाई।जानकारी अनुसार गांव खेड़की में एक खेत में बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। आसपास के किसानों ने आग पर काबू करने की कोशिश की लेकिन हवा होने पर आग ज्यादा भड़कने पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड आती तब तक 5 किसानों की खड़ी गेहूं की फसल जल गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाकर अन्य की फसल बचाई। वहीं, गांव डैहर में भी 2 भाइयों सुरेंद्र व महेंद्र की 2 एकड़ की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला। 

4 एकड़ गेहूं के फाने जले
साहा: कस्बा साहा के साथ लगते खेतों में खड़े गेहूं के फानों में आग लगने का समाचार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ बच्चे गेहूं कटने के बाद बिखरी हुई गेहूं की बालें चुग रहे थे कि अचानक खेत में आग लगी दिखाई दी जिससे देखते ही देखते आग ने 4 खेतों को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर भी आग पर काबू पाने की कोशिश की मगर असफल रहे। फायर ब्रिगेड ने समय पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और आग को आगे बढऩे से रोका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static