27 साल तक कोमा में थी महिला, अचानक इस बात से आ गया होश

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 11:09 AM (IST)

दुबईः  कार एक्सिडेंट में घायल एक महिला करीब 27 सालों तक कोमा में रहने के बाद अचानक होश में आ गई। डाक्टर इसे चमत्कार बता रहे हैं। घटना के वक्त महिला सिर्फ 32 साल की थी।  1991 में यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (UAE) की रहने वाली मुनिरा अब्दुल्ला जब बेटे को स्कूल से लेने के लिए जा रही थी तो एक एक्सिडेंट में बुरी तरह घायल हो गई थीं

उनके ब्रेन को क्षति पहुंची थी। घटना के बाद काफी देर तक वह पड़ी रहीं और देर से उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था। घटना के दौरान उनका बेटा उनकी गोद में था, लेकिन उसे मामूली चोटें ही आई थीं। पिछले साल जर्मनी के एक हॉस्पिटल में महिला को होश आया। बेटे ने यूएई के एक अखबार से बातचीत में बताया कि कैसे उनकी मां को होश आया. उन्होंने कहा कि वे सबको ये इसलिए बताना चाहते हैं, क्योंकि लोगों को ऐसी स्थिति में उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए।

घटना के बाद महिला को यूएई, लंदन और जर्मनी के कई हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया। 2017 में महिला के परिवार को क्राउन प्रिन्स कोर्ट की ओर से जर्मनी भेजे जाने के लिए ग्रांट दिया गया था। जर्मनी में महिला की कई सर्जरी की गई। इसके करीब एक साल बाद एक दिन हॉस्पिटल में महिला के बेटे का किसी से बहस हो गई।

इसी दौरान महिला को होश आ गया। उमर ने कहा- 'मां को लगा कि मैं खतरे में हूं, इसकी वजह से उन्हें झटका लगा और होश में आ गई।' शुरू में डॉक्टरों को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन फिर तीन दिन बाद महिला ने सबसे पहले अपने बेटे का नाम पुकारा। इसके बाद महिला और बेहतर होती गई। अब भी महिला को इलाज की जरूरत है, लेकिन वह थोड़ी बातचीत करने लगी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News