चंडीगढ़ की सड़कों पर नजर आएंगी ई-बाइक्स

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 02:06 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : सैक्टर-19 के ली कोर्बूजिए सैंटर से प्रशासन 10 ई-बाइक्स चलाने जा रहा है, जिनके जरिए देश व विदेश से आने वाले राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक शहर की सैर कर सकेंगे। चुनाव आचार संहिता के चलते फिलहाल महज 10 ई-बाइक्स ही चलाई जा रही हैं। 

अभी यह भी तय नहीं किया गया है कि इन ई-बाइक्स का कितना किराया रखा जाएगा लेकिन बताया जा रहा है कि चुनाव के बाद ई-बाइक की सवारी करने और शहर में इस पर घूमने के रेट तय कर दिए जाएंगे। 

बताया जा रहा है कि चुनाव के बाद प्रति घंटे ओर सारे दिन के हिसाब से रेट 50 रुपए से 100 रुपए के बीच तय किए जा सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि शहर में पर्यटकों के लिए योजना का मसौदा तो काफी पहले तैयार कर लिया गया था लेकिन इसे मूर्तरूप अब दिया गया है। 

लोकसभा चुनाव के बाद और ई-बाइक्स भी खरीद सकता है चंडीगढ़ प्रशासन :
बताया जा रहा है कि पर्यटन एवं टूरिज्म विभाग चुनाव के बाद और ई बाइक्स भी खरीद सकता है। विभाग की योजना है कि ई बाइक्स सैक्टर-19 के ली कार्बूजिए सैंटर से पर्यटक किराए पर ले सकेंगे। यहां से सुखना लेक, रॉकगार्डन, रोज गार्डन, सैक्रेटेरिएट और कैपिटल कॉम्पलैक्स तक ले जाया जा सकेगा। 

सुखना लेक, रॉकगार्डन और कैपिटल कॉम्पलैक्स के पास भी इसके स्टेशन बनाए जा सकते हैं। यहां से भी इन ई-बाइक्स का संचालन होगा। पर्यटन विभाग के अफसरों के मुताबिक शहर को खंगालने और एडवैंचर करने के लिए यह योजना कारगर सिद्ध होगी। सस्ते रेट पर पर्यटक शहर में घूम सकेंगे। बुधवार को प्रिंसिपल होम सैक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता सैक्टर-19 में पहले चरण में 10 ई-बाइक्स का उद्घाटन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News