ये वास्तु टिप्स दिला सकते हैं आपको मुश्किलों से छुटकारा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 11:53 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर कोई किसी न किसी परेशानी का सामना कर रहा है। लेकिन ऐसा नहीं होता कि हर परिस्थिति वैसी की वैसी ही रहे, समय के साथ-साथ परिस्थितियां भी बदल जाती हैं और व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है। ऐसे में घर के माहौल को सकरात्मक रखना बेहद जरूरी होता है। तो आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपने घर के माहौल को सकरात्मक रख सकते हैं।   
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु के हिसाब से घर की हर दिशा का आपकी तरक्की में खास योगदान होता है इसलिए प्रत्येक दिशा का खास ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में हर दिशा को साफ-सुथरा रखना बेहद जरूरी होता है। 

घर में इन रंगों से पर्दे लगाने से आएगा पैसा I (VIDEO)

हर किसी के घर में मंदिर का स्थान बहुत पवित्र और विशेष होता है। वास्तु के हिसाब से माना गया है कि घर का मंदिर किसी अलग जगह पर हो तो ज्यादा अच्छा होता है और उस कमरे की दीवारों का रंग हल्का होना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv

घर में कहां बनाना चाहिए मंदिर ? (VIDEO)

कहते हैं कि घर में रखी झाड़ू को कभी पैर नहीं लगाना चाहिए और न ही उसे पैर से इधर-उधर करना चाहिए। इसके अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है। 

ग्रह दोष को हटाने के लिए घर की दीवारों पर हरियाली वाले चित्र लगाने से मन प्रसन्न रहता है और घर में भी खुशी का माहौल बना रहता है। 

घर की पूर्व दिशा में एक मिट्टी के कलश में पानी भरकर रखें इससे घर दोष मुक्त होता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है इस कलश का पानी हर सप्ताह बदलते रहें। 

PunjabKesari, kundli tv
घर में शांति बनाए रखने के लिए नवग्रह शांति पाठ करवाते रहना चाहिए। इससे घर में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

आपके घर में भी उग रहा है पीपल तो हो जाएं सावधान ! (VIDEO)

घर की पूर्व दिशा में वास्तु पुरूष की मूर्ति, चांदी का सांप रखने पर अधिक फायदा मिलेगा और  परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News