शॉर्ट-सर्किट से फसल को लगी आग, 10 एकड़ गेहूं जलकर राख

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 11:33 AM (IST)

जलालाबाद (बंटी, सेतिया, निखंज): श्री मुक्तसर साहिब रोड पर पड़ते गांव लधुवाला उताड़ में गेहूं की फसल को आग लगने से 10 एकड़ फसल जल कर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद जलालाबाद डी.एस.पी. अमरजीत सिंह, एस.एच.ओ. थाना वैरोका मंगल सिंह, नायब तहसीलदार यशवंत और चौकी इंचार्ज बलकार सिंह मौके पर पहुंचे जिन्होंने अगली कार्रवाई शुरू कर दी।

आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार प्रात: करीब 10 बजे गेहूं की फसल को आग लग गई। आग लगने के बाद गांव लधुवाला ही नहीं बल्कि कालेवाला, रोड़ावाला, फत्तणवाला के लोग  एकत्रित हो गए जिन्होंने ट्रैक्टरों के माध्यम से आग की चपेट में आई गेहूं की फसल के इर्द-गिर्द जमीन की बहाई शुरू कर दी ताकि आग आगे फैल न सके। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन इससे पहले ही किसानों की 10 एकड़ गेहूं की फसल आग की चपेट में आ गई थी। 

इस घटना में किसान बलकार सिंह औझला की 7 एकड़, किसान सारज सिंह की 2 एकड़ तथा किसान हरबंस सिंह की करीब एक एकड़ फसल आग की चपेट में आई। उधर गांव के गण्यमान्य काबल सिंह ने बताया कि आग लगने की घटना के बाद इसकी जानकारी एस.डी.एम. जलालाबाद को दी गई और बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब 10.35 बजे पहुंची परन्तु तब तक गांववासियों ने आग पर काबू पा लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News