क्या साध्वी प्रज्ञा ही रहेगीं बीजेपी की भोपाल प्रत्याशी? या वक्त है बदलाव का ?

4/24/2019 10:45:25 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव में देश भर की बहुचर्चित सीट भोपाल एक बार फिर से बड़े बदलाव की राह पर हैं। हालांकि बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। लेकिन डमी उम्मीदवार के तौर पर सांसद आलोक संजर का नामांकन दाखिल करना बीजेपी का सबसे हैरान करने वाला कदम माना जा रहा है। जिससे भोपाल की राजनीति में एक बार फिर से भूचाल -सा आ गया है। नए-नए कयास भी लगाए जा रहे हैं।


PunjabKesari

दरअसल, साध्वी प्रज्ञा के साथ वर्तमान सांसद आलोक संजर ने भी अपना नामाकन दाखिल किया है। उनके पर्चा भरने से भोपाल की सियासत गरमा गई है। सूत्रों की मानों तो कयास लगाए जा रहे हैं कि अंतिम समय में बीजेपी संजर को उम्मीदवार बना सकती है। इसके पीछे कई तर्क दिए जा रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी वजह साध्वी पर हाल ही में हुई एफआईआर बताई जा रही है। जिसके कारण उनका नामांकन निरस्त भी किया जा सकता है। बीजेपी इस समय किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहती। इसलिए प्लान बी के तहत पार्टी ने संजर का नामांकन डमी उम्मीदवार के तौर पर करवाया है। अगर चुनाव आयोग अपना फैसला साध्वी के खिलाफ सुनाता है और उनका नामांकन निरस्त करता है तो बीजेपी के पास संजर के तौर पर उम्मीदवार रहेगा। जो कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का मुकाबला कर सके।


PunjabKesari

बता दें, संजर का टिकट कटने के बाद से भोपाल में स्थानीय लोगों में उनके प्रति सहानुभूति की लहर चल रही है। अगर ऐसे में संजर को पार्टी मौका देती है तो उनकी जीतने की प्रबल संभावना बन सकती है। वहीं, साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान बीजेपी की काफी किरकरी करा चुकें हैं और बीजेपी कार्यकर्ता भी उनसे खासा नाराज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News