मल्टीपार्किंग के निर्माण में सीवरेज की लीकेज डाल रही अड़ंगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 08:56 AM (IST)

अम्बाला छावनी(जतिन): अम्बाला कैंट में पार्किंग बहुत बड़ी दिक्कत है। प्रत्येक व्यक्ति पार्किंग को लेकर परेशानी का सामना कर रहा है। ऐसे में अम्बाला की जनता के लिए एक बड़ी उम्मीद गुडग़ुडिय़ा नाले पर बन रही मल्टीपार्किंग है लेकिन इन दिनों मल्टीपार्किंग के काम में सीवरेज की लीकेज ने अड़ंगा डाल रखा है। जिसको लेकर नगर निगम के अधिकारियों से लेकर मल्टीपार्किंग बनाने तक जिस ठेकेदार ने ठेका लिया हुआ है उनको भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

ठेकेदार की लेवल जैसे ही पार्किंग को लेकर खुदाई का काम करती है तो लीकेज सीवरेज का पानी वहां जमा हो जाता है। इस परेशानी को लेकर पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों को भी पूरी जानकारी है लेकिन अभी दोनों विभाग इस आ रही दिक्कत को लेकर एक-दूसरे के काम में कमी निकाल रहे हैं। करोड़ों की लागत से गुडग़ुडिय़ा नाले पर मल्टीपार्किंग बनाने का कार्य पिछले कई महीनों से चल रहा है।

काम को लेकर ठेकेदार के द्वारा काफी खम्भे खुदाई करके लोहे के जाल के जरिए खड़े कर दिए गए हैं। बरसात से पहले-पहले नाले के किनारों पर ठेकेदार खुदाई का काम पूरा करने को लेकर जोर दे रहा है लेकिन पी.डब्ल्यू.डी. के एक सीवरेज के मैनहॉल ने नगर निगम के अधिकारियों से लेकर निगम ठेकेदार तक की नाक में दम कर रहा है। 

विज के सामने अधिकारियों को बताई दिक्कत
विभिन्न विकास कार्यों को लेकर जब भी मंत्री विज ने विभिन्न विभाग के अधिकारियों की मीटिंग ली है, तभी नगर निगम अधिकारियों ने पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों को सीवरेज लीकेज को लेकर आ रही दिक्कत से अवगत करवाया था। निगम अधिकारियों की मानें तो पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों को मल्टीपार्किंग के निर्माण कार्य के पहले दिन से लेकर अभी तक सीवरेज लीकेज को लेकर बताया गया है।

उन्हें यह भी बताया गया है कि लीकेज के कारण पार्किंग का काम धीमी गति से हो रहा है उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, इस बारे में पी.डब्ल्यू.डी. के एक्स.ई.एन. से लेकर जे.ई. तक मौका भी देखकर गए थे लेकि न आज भी लीकेज के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है और पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारी लीकेज की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static