चोरियों में संलिप्त नामी चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, पंजाब के गढ़शंकर से किया काबू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 06:43 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर ऊना और हरोली के स्कूलों सहित अन्य स्थानों पर चोरियों में संलिप्त एक नामी चोर को पुलिस ने पंजाब के गढ़शंकर से गिरफ्तार किया है। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि हरोली थाना के तहत 26 अक्तूबर, 2018, 11 नवम्बर, 2018, 22 फरवरी 2019 तथा गत 19 अप्रैल को चोरी के मामले सामने आए थे। इसमें धारा 457 व 380 के तहत केस दर्ज किए थे। इसी प्रकार 20 मई, 2018 को पुलिस थाना सदर के तहत भी चोरी का एक मामला दर्ज हुआ था। पुलिस इन चोरी के मामलों में पिछले वर्ष से जांच में जुटी हुई थी।

एस.आई.टी. टीम ने सुलझाया मामला

इसके लिए स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम का गठन किया गया था। एस.आई.टी. विभिन्न बिन्दुओं पर जांच को आगे बढ़ा रही थी। टीम के मुखिया ए.एस.आई. विजय ने जांच के दौरान पाया कि चोरी के सभी मामलों में एक तरीके से ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। अधिकतर चोरियां स्कूलों एवं ढाबों पर की गई थी। चोरी के दौरान न केवल सी.सी.टी.वी. का सामान बल्कि एल.ई.डी. और सिलैंडर को भी चुराया गया था।

सी.सी.टी.वी. फुटेज में मिली तस्वीर

पुलिस की एस.आई.टी. ने जांच के दौरान कुछ स्थानों पर सी.सी.टी.वी. फुटेज की पड़ताल की तो लंगड़ाकर चलने वाले एक व्यक्ति की फुटेज सामने आई। जब जांच आगे बढ़ाई गई तो पाया गया कि कुछ स्थानों के आसपास यही व्यक्ति मौजूद था। एस.आई.टी. के समक्ष अब इस व्यक्ति की पहचान करनी थी। तमाम थानों का सहयोग लिया गया और फुटेज पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों के थानों को भी भेजी गई।

गढ़शंकर में भी एक मामले में था संलिप्त

पुलिस ने यह मामला इंटर स्टेट पुलिस मीट में भी उठाया। पुलिस ने गढ़शंकर पुलिस थाना से कुछ रिकॉर्ड भी मंगवाया। इस दौरान पता चला कि एक टांग से लंगड़ाकर चलने वाला व्यक्ति गढ़शंकर में भी एक मामले में संलिप्त था। पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को दबोच लिया। सी.सी.टी.वी. फुटेज के साथ जब उसके चेहरे को मिलाया गया तो उसकी पहचान साफ तौर पर उजागर हुई।

क्या बोले एस.पी. ऊना

एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि एस.आई.टी. की जांच के आधार पर विजय कुमार उर्फ लंगड़ा पुत्र दुर्गा दास वासी हरमां गढ़शंकर (पंजाब) को चोरी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से तमाम मामलों में न केवल पूछताछ होगी बल्कि चुराया हुआ सामान कहां बेचा गया है इसकी भी शिनाख्त करवाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News