श्रीलंका सीरियल विस्फोट: ISIS ने ली हमलों की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 04:56 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका में गत रविवार को हुए सीरियल विस्फोट के 2 दिन बाद इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है। इन हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि राजधानी कोलंबो में एक लावारिश वाहन से बरामद हुए बम को निष्क्रिये करते समय सोमवार शाम कोच्चिकडे क्षेत्र में हल्का विस्फोट हुआ, हालांकि इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है।
PunjabKesari
पुलिस प्रवक्ता रुवन गुणशेकरा ने बताया कि इस सिलसिले में देशभर में अभी तक 40 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इस वारदात को अंजाम देने में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि देशभर में सुरक्षा-व्यस्था चौबंद रहेगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने से बचने की अपील की।
PunjabKesari
उन्होंने लोगों से सार्वजनिक जगहों तथा सार्वजनिक वाहनों में लावारिश हालत में पड़े पैकेट दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने का आग्रह किया। श्रीलंका सरकार के प्रवक्ता रजीत सेनारत्ने ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को संभावित हमलों की पूर्व सूचना मिली थी, लेकिन इसे रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए गए थे।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि कि सरकार इस पर गौर करेगी और घातक हमलों के लिए राष्ट्र से माफी चाहती है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने नागरिकों की सुरक्षा, आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं को बहाल करने के लिए सोमवार मध्यरात्रि से देश में आपातकाल की घोषणा कर रखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News