नाबालिगा से दुष्कर्म, महिला से छेड़छाड़, इज्जत हुई तार-तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 12:18 PM (IST)

थानेसर(नरुला): धर्मनगरी के 2 गांवों में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म व एक महिला के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास होने का मामला सामने आया है। जिसे लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक घटना गांव बारना की है, जिसमें एक नाबालिग लड़की की माता ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी लड़की घर से बिना बताए चली गई थी जिसे खोजने का बहुत प्रयास किया गया, जिस बारे उन्होंने शक के आधार पर एक शिकायत ज्योतिसर पुलिस चौकी में दी किन्तु कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

ऐसे में शाम को जब लड़की घर वापस आई तो चौकी इंचार्ज शर्मिला उसकी लड़की को पुलिस चौकी में ले आई और देर शाम तक उसे बिठाए रखा किन्तु आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई। वहीं, जब इस मामले को शिकायतकत्र्ता द्वारा आदर्श थाना प्रभारी बलवान सिंह के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने तुरंत थाना में तैनात ए.एस.आई. सुमन को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने का काम सौंप दिया।

जांच अधिकारी सुमन ने बताया कि नाबालिगा से दुष्कर्म की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि आरोपी ने नाबालिग लड़की को कोल्ड ङ्क्षड्रक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया। जांच अधिकारी ने बताया कि लड़की का मैडीकल करवा दिया गया है व लड़की के बयान भी ले लिए गए हैं। इसके अलावा दूसरी घटना गांव मिर्जापुर की है जिसमें महिला का पति घर से बाहर जमींदार के खेत में काम के लिए गया हुआ था, ऐसे में रात्रि लगभग 9 बजे जब वह सो रही थी कि दूसरे गांव का एक व्यक्ति घर में घुस आया।

उसने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया और उसके कपड़े तक फाड़ दिए। इस मामले की भी जांच अधिकारी ए.एस.आई. सुमन ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हैरतअंगेज बात ये है कि गांव बारना के अन्तर्गत आने वाली पुलिस चौकी में चौकी इंचार्ज एक महिला पुलिसकर्मी को लगाया हुआ है। ऐसे में प्रश्न ये उठता है कि चौकी इंचार्ज की ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्होंने इतना गम्भीर मामला दर्ज न करके नाबालिग लड़की को देर शाम तक चौकी में बिठाए रखा।

इसके बाद ये मामला इंस्पैक्टर बलवान के संज्ञान में आया, जिस पर थाना में इंस्पैक्टर के आदेश पर एक अन्य महिला पुलिसकर्मी ए.एस.आई. सुमन द्वारा मामला दर्ज करना पड़ा। दूसरा, नाबालिग लड़की को कोल्ड ङ्क्षड्रक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म की बात जब सामने आई तो उसका मैडीकल इतनी देरी से क्यों करवाया गया। इस प्रकार के कई प्रश्न हैं जो जांच का विषय बन सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

static