हत्या से पहले आरोपियों ने सुमन मुटनेजा की बनाई थी ऑडियो व वीडियो

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 07:44 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,निखंज,बजाज,मिक्की,टीनू): गुरूवार की शाम को जलालाबाद के व्यापारी और मंडी पंजेके निवासी सुमन मुटनेजा को पहले अगवा करने और बाद में मौत के घाट उतारने के दोष में थाना सिटी जलालाबाद की पुलिस ने मृतक के बेटे अभिनंदन मुटनेजा के बयानों पर 6 व्यक्तियों खिलाफ धारा 365 का मामल दर्ज करके 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

नामजद दोषियों में अमनदीप सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी अरनीवाला हाल, हाल मन्नेवाला रोड जलालाबाद, दविंदर सिंह उर्फ दीपू पुत्र महेंद्र सिंह निवासी दशमेश नगरी जलालाबाद, प्रगट सिंह उर्फ पिंका पुत्र कृष्ण सिंह निवासी जमालगड़ छीब्या वाला, सुखपाल सिंह उर्फ पाला पुत्र जगसीर सिंह निवासी चक्क वैरोका हाल मतीदास कालोनी जलालाबाद, सतनाम सिंह उर्फ मकड़ पुत्र लाल सिंह निवासी वार्ड नंबर-3 पदमपुर राजस्थान, गंगा सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी गांव चानणधाम थाना पदमपुर राजस्थान शामिल जिनमें से दोषी अमनदीप सिंह, दविन्दर सिंह, प्रगट सिंह और सुखपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और दोषी अमनदीप से एक रिवालवर बरामद किया गया है। 

suman mutneja murder case

जलालाबाद में आईजी एम.एस. छीना और एसएसपी दीपक हिलोरी ने मीडिया को जानकारी देते बताया कि दोषी अमनदीप सिंह जो इस पूरी प्लानिंग का मास्टर माइड था ने बताया कि उनकी तरफ से बनाई गई प्लानिंग मुताबिक 18 अप्रैल की शाम को कार स्विफ्ट डिजायर जलालाबाद फिरोजपुर रोड पर लक्कड के आरे के पास खड़ी करके उसका बोनट उठा दिया ताकि आने-जाने वाले राहगीरों को इस तरह लगे कि कार खराब हुई है। प्लानिंग मुताबिक जब मृतक सुमन मुटनेजा अपनी कार आई-20 पर वहां से निकलने लगा तो दोषियों ने हाथ देकर उसकी कार को रोक लिया और उसकी कार में बैठ गए और उसको अगवा करके ले गए। बाद में उसकी कार पर सुमन कुमार मुटनेजा को मारकर उसके हाथपैर बांधकर उसको गंग नहर में फेंक दिया और वह राजस्थान चले गए। उनकी ओर से दो अलग-अलग स्थानों पर फोन के द्वारा पारिवारिक सदस्यों से फिरौती की मांग करते रहे। उन्होंने बताया कि दोषी दविंदर सिंह ही सभी मामलों की जानकारी दोषियों तक पहुंचा रहा था और अमनदीप पहले जहां राजस्थान में रहा और बाद में दविंदर के घर ठहरा हुआ था जहां से इनको गिरफ्तार किया गया। 

मुख्य दोषी अमनदीप सिंह के साथ सुमन मुटनेजा का था पुराना पैसों का लेनदेन
हत्या को अंजाम देने वालों में मुख्य दोषी अमनदीप सिंह की सुमन मुटनेजा की ओर दो साल पहले आढ़त थी और सुमन कुमार ने अमनदीप से 4 लाख रुपए लेने थे और उस समय आपस में कुछ झगड़ा हुआ था जिसके बाद अगवा करने की घटना से पहले अमनदीप सिंह ने सुमन मटनेजा के साथ तालमेल किया और पुराना लेन-देन खत्म करके नए सिरे से आढ़त करने की बात कही परन्तु सुमन कुमार की ओर से पहले ही लेने वाले पैसे छोड़ दिए गए थे और इसके बाद सुमन मुटनेजा के साथ नजदीकियां बनाने के लिए अमनदीप लगातार दुकान पर चक्कर लगाता रहा। आखिरकार अमनदीप सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस पूरी घटना को अंजाम दे दिया।

PunjabKesari

हत्या से पहले दोषियों ने सुमन मुटनेजा की आडियो व वीडियो रिकार्डिंग की
पिस्तोल की नोक पर सुमन मुटनेजा को अगवा करने के बाद दोषियों ने पहले सुमन मुटनेजा के परिवार वालों से फिरौती की डिमांड करने के लिए उसकी वीडियो और आडियो मोबाइल में रिकार्ड की और उसके बाद गुरूवार रात को सुमन मुटनेजा की हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह सुमन मुटनेजा के मोबाइल में से उसकी दोनों सिम को निकाला और नए मोबाइल में डालकर दोषियों ने पहले राजस्थान के हिंदूमल कोट और फिर पदमपुर के आसपास और बाद में पंजाब के तरनतारन से फिरौती की मांग करते हुए आडियो और वीडियो रिकार्डिंग वाली काल उनके बेेटे अभिनंदन के साथ की और पैसों की डिमांड की।

हत्या से पहले सुमन मुटनेजा की मारपीट की गई
हत्या से पहले दोषियों ने सुमन मुटनेजा की बेरहमी के साथ मारपीट की और बाद में गले में रस्सा डालकर छाती पर किसी भारी चीज के साथ चोटें मारी और बाद में हाथपैर बांध कर उसको नहर में फेंक दिया। चाहे पुलिस प्रशासन की ओर से दोषियों को पकडऩे में सफलता हासिल कर ली गई परन्तु मृतक सुमन मुटनेजा की मौत के बाद आम व्यापारियों में जहां सहम का माहौल पैदा हो गया है वहीं कुछ पहलुओं पर पुलिस प्रशासन पर भी सवाल खड़े हुए हैं। 

अमनदीप के खिलाफ पहले भी हैं तीन मुकदमे दर्ज
तारीख 25 -11- 2015 मुकदमा नंबर-138, धारा 420,506,120बी, थाना सिटी जलालाबाद
तारीख 10-09- 2017 मुकदमा नंबर-168, धारा 21-61-85, 20 ग्राम हेरोइन थाना सदर जलालाबाद
तारीख 25-02-2017 मुकदमा नंबर-29, धारा 420,120बी,201 थाना गुरूहरसहाए, जिला फिरोजपुर
इस तरह दोषी प्रगट सिंह खिलाफ 28-10-2010 में थाना सिटी जलालाबाद में मुकदमा नंबर-154, धारा 356,323,148,149 दर्ज है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News