होशियारपुर जेल में दबंग कैदियों ने सैल्फी लेकर फेसबुक पर की अपलोड, Video Viral ने खोली पोल

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 07:18 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): होशियारपुर सैंट्रल जेल में जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था में आई चूक से जेल प्रशासन में हड़कम्प सी मची हुई है। एक दिन पहले ही सोशल मीडिया में होशियारपुर सैंट्रल जेल में बंद चल रहे कैदियों व हवालातियों के सैल्फी लेकर उसे फेसबुक पर अपलोड वायरल वीडियो से हाय तौबा मचते ही एस.एस.पी.जे. इलनचेलियन ने जेल प्रशासन से पूरे मामले की रिपोर्ट मांग ली है। यही नहीं जेल प्रशासन ने इस मामले में फौरी कार्रवाई करते हुए जेल में बंद चल रहे 11 कैदियों व हवालातियों के खिलाफ थाना सिटी पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज करवा दी है।

जेल प्रशासन की तरफ से मिल गई है शिकायत
सम्पर्क करने पर थाना सिटी में तैनात व आज अवकाश पर चल रहे एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने बताया है कि सैंट्रल जेल में तैनात डिप्टी जेल सुपरिटैंडैंट सुभाष चंद्र की शिकायत पुलिस को मिल गई है। पुलिस शिकायत के आधार पर इस मामले में कुल 11 हवालातियों व कैदियों नरेश कुमार उर्फ चन्नन निवासी होशियारपुर, अजय कुमार उर्फ लक्की निवासी मन्नन, कमलप्रीत उर्फ कमल निवासी वसंत नगर, गुरविन्द्र सिंह उर्फ बाबा निवासी कुलेरी गुलखिलवान, जितेन्द्र उर्फ बाबू निवासी कालेवाल ललियां, प्रभजोत सिंह उर्फ ज्योति निवासी गांव खुर्दा, मनवीर सिंह निवासी बुल्लोवाल, योगराज व जगदीप निवासी गांव फुलरीवाल, अमरजीत सिंह निवासी होशियारपुर और जगदीप सिंह निवासी नूरमहल के किलाफ प्रिजनर एक्ट के अधीन केस दर्ज करने जा रही है।

जेल के अंदर इंटरनैट का प्रयोग खतरे से खाली नहीं
गौरतलब है कि होशियारपुर सैंट्रल जेल में इस समय कई गम्भीर मामले से जुड़े कैदी व हवालाती बंद हैं। जेल के अंदर से इस तरह कैदियों के खुलेआम गाना गाने का वायरल वीडियो फेसबुक पर अपलोड होना कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। तमाम सुरक्षा प्रबंध के बावजूद जेल में लगातार मोबाइल फोन व सिम का मिलना बंद नहीं हो पा रही है। जेल के अंदर इंटरनैट का प्रयोग करना खतरे से खाली नहीं है।

जेल प्रशासन से मिली रिपोर्ट के आधार पर होगी कड़ी कार्रवाई
सम्पर्क करने पर एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने बताया कि जेल के अंदर मोबाइल के जरिए फेसबुक पर वायरल वीडियो की सूचना मिलते ही इस सम्बंधी रिपोर्ट जेल प्रशासन से मांगी गई है। जेल प्रशासन स्वंय इस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। यदि इस मामले में किसी जेल कर्मचारी की भूमिका सामने आई तो पुलिस उसके किलाफ भी कड़ी कार्रवाई करेगी। जेल के अंदर इस तरह के मामले को पुलिस बड़ी ही गम्भीरता से ले रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News