भारत की श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर हाई अलर्ट, ब्लास्ट हमलावरों को रोकने के लिए विमान तैनात

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 05:10 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका में हुए सिलसिरेवार बम धमाकों के बाद भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने श्रीलंका से लगी समुद्री सीमा पर कोस्‍ट गार्ड को हाई अलर्ट जारी कर दिया है। यही नहीं आत्‍मघाती हमले में शामिल साजिशकर्ताओं और आतंकियों को श्रीलंका से फरार होने से रोकने के लिए जहाजों और समुद्री निगरानी विमानों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

अमेरिका-कनाडा ने जारी की एडवाइजरी

उधर अमेरिका और कनाडा ने श्रीलंका जाने के इच्छुक अपने नागरिकों को यात्रा परामर्श (एडवाइजरी) जारी करके उन्हें यहां के हालात को देखते हुए अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है। रविवार को ईस्टर पर्व के दौरान श्रीलंका के गिरजाघरों और महंगे होटलों में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की वजह से 290 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

PunjabKesari

अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि आतंकवादी यहां के पर्यटक स्थल, यातायात हब, बाजार/शापिंग मॉल, स्थानीय सरकारी जगह, होटल, क्लब, रेस्त्रां, पूजा स्थल, पार्कों, मुख्य खेल एवं सांस्कृतिक आयोजन परिसर, शैक्षिक संस्थाओं, हवाई अड्डों और अन्य सार्वजनिक जगहों को निशाना बना सकते हैं।कनाडा सरकार ने अपने नागरिकों के लिए जारी यात्रा परामर्श में कहा है कि श्रीलंका में यात्रा के लिए जाना आपका फैसला है और अपनी सुरक्षा के लिए आप स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

PunjabKesari
गौरतलब है कि अभी तक किसी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है पर इस मामले में अबतक 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। श्रीलंका सरकार ने इन संदिग्धों की जानकारी मुहैया कराने से इंकार कर दिया है। इन हमलों में 6 भारतीयों की भी मौत हो चुकी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News