‘पप्पी-जफ्फी’ वाला बाबा माफी की वीडियो वायरल कर घर से हुआ ‘फरार’

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 11:05 AM (IST)

अमृतसर (सफर): बाबा पवन कुमार की वायरल वीडियो पर कोहराम मच गया है। जहां हिन्दू संगठन बाबा के खिलाफ कार्रवाई पर उतर आए हैं, वहीं मोहल्ले के लोगों ने भी ठान लिया है कि मोहल्ले का नाम बदनाम नहीं होने देंगे, चाहे बाबा माफी वाली वीडियो अब डाले या फिर घर-घर जाकर माफी मांगे।
PunjabKesari
‘पंजाब केसरी’ ने समाज को गलत दिशा पर ले जा रहे इस बाबा की कहानी जैसे ही आज प्रकाशित की तो बाबा पवन कुमार घर से फरार हो गया। ‘पंजाब केसरी’ संवाददाता ने बाबा के घर का रुख किया और वहां पर लोगों से बातचीत करनी चाही लेकिन बाबा का इतना खौफ कि कोई उनके घर का रास्ता भी बताने से डर रहा था। बाबा पवन कुमार के बारे में जो जानकारी मोहल्ले के अलग-अलग लोगों ने दी है वह इस प्रकार है। बाबा पवन कुमार पहले शहर के भीतरी हिस्से में रहते थे, कुछ साल से गुरु नानकपुरा के आदर्श नगर कालोनी में रहते हैं। घर में मंदिर है, जहां 3 से रोजाना कीर्तन चलता रहा। बाबा को किसी ‘भवानी’ की चौकी आती है तो वह नाचने लगते हैं। चुनरी ओढ़ किसी को भी चूमने लगते हैं, गले लगा लेते हैं जिसका वीडियो बीते 8 अप्रैल को वायरल होने के बाद ‘पंजाब केसरी’ ने सबूतों के साथ खबर प्रकाशित की तो बाबा की सारी ‘हेकड़ी’ हवा हो गई।

मोहल्ले में धमकियां देने वाला बाबा कहां छूमंतर हो गया यह कोई नहीं जानता। बाबा पवन कुमार को लेकर मोहल्ले में चर्चा है कि बाबा ने 50 हजार रुपए देकर माफी मांगी थी और माफी मांगते हुए वीडियो भी वायरल की गई है। मोहल्ले से ‘पंजाब केसरी’ को वो वायरल वीडियो भी मिली जिसमें बाबा हाथ जोड़कर माफी मांग रहा है। इस वीडियो में हिन्दू धर्म के लिए जान न्यौछावर करने वाले ऐसे युवा भी हैं जो इस कृत्य को माफ करते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। कुल मिलाकर बाबा की ‘पप्पी-जफ्फी’ के बाद माफी वाले वीडियो ने बाबा को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू कर दिया है, नतीजा जो भी हो कम से कम मोहल्ले का गुस्सा सातवें आसमान पर है। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि बाबा तो कुछ घंटे बाद ही पुलिस चौकी से आ गया और बड़े ही गर्व से कह रहा था कि ‘पुलिस वालों ने बुलाया था, चाय पिलाई और कहा बाबा जी घर जाओ’। ‘पंजाब केसरी’ ने रविवार को बाबा पवन कुमार का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया लेकिन फोन बंद मिला। बाबा पवन कुमार के घर पर दस्तक दी तो फोटो में दिखाई देने वाले बच्चे ने कहा ‘बाबा जी घर पर नहीं हैं’। 

24 घंटे में होगा फैसला, एफ.आई.आर. होगी या नहीं 
बाबा पवन कुमार काफी पावरफुल माना जाता है। सियासत भी चौखट पर आती है। समाज पर दबदबा है। बाबा को लेकर जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं। उधर अमृतसर के ए.डी.सी.पी. वन जगजीत सिंह वालिया बताते हैं कि डी.ए. लीगल की राय 24 घंटे में आ जाएगी। कुल मिलाकर अब यह तय है कि बाबा पवन कुमार की वायरल वीडियो के बाद माफी वाली वीडियो ने यह साबित कर दिया है कि बाबा पवन कुमार अब ज्यादा देर खुली हवा नहीं ले सकता। शिकंजा अदालत में भी कसा जाएगा। पुलिस भी 24 घंटे में फैसला कर देगी कि एफ.आई.आर. होगी या नहीं। 


आज दायर होगी अदालत में याचिका 
गुरुनानकपुरा के निवासी कमल शर्मा कहते हैं कि बाबा के खौफ से इलाके के लोग परेशान हैं। रात 2-2 बजे तक समारोह चलते हैं। बाबा पवन कुमार ने कइयों को शिकार बनाया है जिसकी सारी लिस्ट तैयार है। सोमवार को जहां अमृतसर की अदालत में समाज में कुरीतियां फैलाने के लिए बाबा पवन कुमार के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने की याचिका दायर की जाएगी, वहीं महिला आयोग पंजाब व भारत सरकार को बाबा की वायरल वीडियो भेजकर उसके खिलाफ नारी का अपमान करने के लिए मामला दर्ज करने की अपील मोहल्ले वाले मिलकर करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News