श्रीलंका में तबाही मचाने से पहले होटल में बुफे की लाइन में लगा था हमलावर

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 10:33 AM (IST)

 कोलंबो: श्रीलंका के सिनमन ग्रैंड होटल में अपनी पीठ पर लदे विस्फोटक में धमाका करने से पहले आत्मघाती हमलावर धैर्य के साथ ईस्टर के नाश्ते के लिए बुफे में कतारबद्ध नजर आया। श्रीलंकाई होटल के एक प्रबंधक ने कहा कि हमलावर बीती रात ही होटल में मोहम्मद आजम मोहम्मद के नाम से ठहरने आया था। उसने हाथ में प्लेट पकड़ रखी थी और जब उसे खाना परोसा जाने वाला था तभी उसने इस विनाशकारी हमले को अंजाम दिया।

होटल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था। नाम न जाहिर करने की शर्त पर प्रबंधक ने एएफपी से कहा, “वहां काफी अव्यवस्था थी”। होटल के तापरोबेन रेस्तरां में यह बेहद व्यस्त दिनों में से एक था जब ईस्टर के सप्ताहांत पर यहां व्यापक भीड़ जुटती है। प्रबंधक ने बताया, “उस वक्त सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे और वयस्तता थी। वहां काफी परिवार थे। वह (हमलावर) कतार में सबसे आगे आया और वहां विस्फोट कर दिया।”

उसने कहा, “हमारे प्रबंधकों में से एक जो उस वक्त अतिथियों का स्वागत कर रहा था, उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।” हमलावर की भी मौत हो गई। पुलिस उसके शव को मौके से ले गई। होटल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था। उसने बताया था कि वह कारोबार के सिलसिले में शहर में है। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News