दलाल का ऐलान, टिकट मिली तो 23 को करेंगे नामांकन

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 10:23 AM (IST)

फरीदाबाद(महावीर गोयल): कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने पलवल में आयोजित कार्यकर्ताओं द्वारा बुलाई गई बैठक में हरियाणा की राजनीति में धमाका करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस उन्हें टिकट देती है तो वे 23 अप्रैल को अपना नामांकन फरीदाबाद लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर दाखिल करेंगे। करण दलाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी पर अंतिम फैसला आना अभी बाकी है, और जल्द ही पार्टी हाईकमान द्वारा लोकसभा प्रत्याशी पर निर्णय ले लिया जाएगा।

दलाल ने कहा कि उन्होंने सब कुछ भगवान पर छोड़ दिया है। कार्यकर्ता उन पर लगातार चुनाव लडऩे का दबाव बना रहे हैं लेकिन वे सब कुछ भगवान पर छोड़ रहे हैं। आगे की रणनीति मीडिया के माध्यम से लोगों को पता चल जाएगी। दरअसल, फरीदाबाद लोकसभा सीट से संभावित प्रत्याशी के रूप में करण दलाल का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था परंतु बाद में ललित नागर को टिकट देने की घोषणा कर दी गई जिससे करण दलाल के समर्थकों में निराशा का माहौल था और कार्यकर्ताओं ने ललित नागर को टिकट दिए जाने का विरोध करते हुए इस कार्यकर्ता बैठक का आयोजन किया।

इस मौके पर करण दलाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर ही उन्होंने हरियाणा प्रदेश की राजनीति में परचम लहराया है। हरियाणा प्रदेश की राजनीति में पलवल जिला की अलग पहचान कायम की है। पलवल क्षेत्र की आवाज को हरियाणा विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाने का काम किया है। दलाल ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से अभी तक बनते हुए आए सांसदों ने लोगों की आवाज की देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में नहीं उठाया। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों को केवल गुमराह करने का कार्य किया। भाजपा सरकार ने गंगा और यमुना नदी की सफाई करने की घोषणाऐं की थी लेकिन अभी तक गंगा और यमुना की सफाई नहीं की गई। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में बह रही यमुना नदी में जहरीला प्रदूषण युक्त पानी बह रहा है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में कैंसर की बीमारी पनप रही है जिसके चलते आए दिन लोगों की मौत हो रही है।

देश के अलग अलग राज्यों में एम्स अस्पताल बनाए जा रहे है जबकि एम्स अस्पताल बनाने की सबसे ज्यादा जरूरत फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों को है। क्षेत्र में जलस्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है जिसके चलते मीठा पानी खारा हो रहा है। आगरा कैनाल में पर्याप्त पानी नहीं छोड़ा जाता है। रजवाहे सूखे पड़े है जिसके चलते किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने संसद में कभी भी आवाज नहीं उठाई।

करण सिंह दलाल ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनसे लोकसभा चुनाव लडऩे तथा क्षेत्र की आवाज को संसद में उठाने की अपील की थी। अबकी बार फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के संभावित उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम पैनल में भेजा था जिसमें उनका नाम पहले नंबर पर था लेकिन आए दिन टिकट की अदला बदली के चलते यह संशय बना हुआ है कि पार्टी की टिकट किस उम्मीदवार को दे दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static