Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 11:41 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, ललित की कटी टिकट, हुड्डा यहां से लड़ेंगे चुनाव
हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर अबतक कांग्रेस असमंजस में नजर आ रही थी, लेकिन आज कांग्रेस ने इस असमंजस से निकल कर हरियाणा लोकसभा की दसों सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस बार कांग्रेस ने फरीदाबाद से ललित नागर को दी हुई टिकट वापस लेकर अवतार सिंह भड़ाना को दी है। वहीं भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट देकर मैदान में उतारा है।

इनेलो ने गुरुग्राम से वीरेंद्र राणा को चुनावी मैदान में उतारा
 इनेलो ने रविवार को गुरुग्राम लोकसभा से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार को घोषित किया है। वीरेंद्र सिंह के नाम का ऐलान अभय चौटाला ने अपने निवास पर एक कांफ्रेंस कर किया। अभय चौटाला ने कहा कि पार्टी की तरफ 4 लोकसभा सीट पर युवाओं को उतारा है। जिससे साफ है कि अब इनेलो गांव की पार्टी नहीं है युवा और पढ़े लिखे कार्यकर्ताओं की पार्टी भी है।

अशोक तंवर से गले मिले अजय चौटाला तो भतीजा हो गया नाराज!
आज के दिन की राजनीतिक चर्चाओं में सबसे बड़ी चर्चा ये हो रही है कि बीते दिन दो नेता आपस में गले मिले। गले मिले तो ठीक है, लेकिन एक नेता ने तो इसे मिलन को संगम तक कह दिया। जिसके बाद से सियासी मायने भी निकाले जाने शुरू हो गए। हैरानीजनक बात यह है कि दोनों नेताओं की पार्टियां एक-दूसरे से धुरविरोधी विचारधारा रखती हैं, उसके बावजूद इसे पारिवारिक मुलाकात का नाम दिया जा रहा है। वहीं इस मुलाकात पर अर्जुन चौटाला ने नाराजगी जाहिर की है।

वोट मांगने पहुंचे सांसद को झेलना पड़ा ग्रामीणों का विरोध, सभा छोड़कर लौटे
सोनीपत लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार रमेश कौशिक को एक बार फिर ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। रमेश कौशिक बरोदा हलके के छिछड़ाना गांव में वोट मांगने के पहुंचे थे, इस दौरान ग्रामीणों ने रमेश कौशिक के खिलाफ नारे लगाते हुए आरोप लगाया कि पिछले पांच साल के दौरान एक बार भी रमेश कौशिक उनके गांव में नहीं आए। इतना ही नहीं आज तक उनके गांव के लिए एक रुपए की ग्रांट तक नहीं दी।

कांग्रेस ने दो मौजूदा विधायकों पर खेला दांव, सामने नहीं लाई नए चेहरे
हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव ने कांग्रेस को प्रत्याशियों को चुनने में काफी माथापच्ची करा दी है। इस बार का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के लिए न केवल भाजपा बल्कि जननायक जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी व थोड़ा बहुत इनेलो से टक्कर मिलने वाली है। ऐसे में सही सीट पर उम्मीदवार चुनने में कांग्रेस अबतक काफी उलझी हुई थी।

फरीदाबाद की टिकट मुझे दे कांग्रेस, वरना भगवान भरोसे छोड़ देंगे: करण सिंह
पलवल के कांग्रेस पार्टी विधायक करन सिंह दलाल ने आज ब्राह्मण धर्मशाला में अपनी राजनैतिक ताकत दिखाते हुए कांग्रेस को ही टिकट के लिए खुली चुनौती दी है। दलाल ने हजारों की संख्या में अपने समर्थकों की मौजूदगी में अन्य पार्टियों को भी राजनैतिक संकेत दिए हैं। दलाल ने समर्थकों के बीच कांग्रेस पार्टी का भी मखौल उड़ाया। 

जींस गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक
सोनीपत के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई, जिससे लाखों का नुकसान आंका गया है। फैक्ट्री में जींस के पैंट व शर्ट आदि बनते थे। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, आग पर करीब सात घंटों तक काबू नहीं पाया गया। हालांकि दमकल विभाग की आठ गाडिय़ां आग बुझाने का प्रयास में लगी रही।

बस-कार में हुई भिड़ंत, हादसे ने छीन ली दो मासूमों सहित चार लोगों की जिंदगी (VIDEO)
हरियाणा के जिला पलवल में पडऩे वाले शहर होडल में सड़क हादसे ने चार लोगों की जिंदगी छीन ली। हादसा राजस्थान रोडवेज बस और कार के बीच हुआ, जिसमें कार में सवार सात लोग घायल हो गए, जिनमें से चार की इलाज की दौरान मौत हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि हादसा इतना जोरदार था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

रोहतक सीट किसी एक परिवार की जागीर नहीं : देसवाल
जेजेपी और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप देसवाल का कहना है कि रोहतक सीट किसी एक परिवार की जागीर नहीं है। वो भी उस परिवार की जिसने इलाके का कभी भला नहीं किया हो। उन्होंने कहा कि जनता पहले दादा काे फिर पिता को और अब बेटे को लगातार सांसद चुनती आ रही है। इससे आम व गरीब घर के बच्चे राजनीति में जाने की राहे बंद हो रही है।

डॉक्टरों ने मोटर साइकिल रैली निकाल कर किया सरकार का धन्यवाद
आयुष विभाग के प्रदेश के चिकित्सकों ने सरकार द्वारा मान्यता दिए जाने पर साहा के मघ्घरपुरा में एक धन्यावाद रैली का आयोजन किया। डाक्टर सी बी चौधरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष आयुष चिकित्सक महासंघ के नेतृत्व में प्रदेश से आये सैकड़ों आयुष डॉक्टरों ने मोटर साइकलों रैली निकाल कर आयोजन स्थल की ओर रवाना हुए। डाक्टर चौधरी ने बताया कि आयुष के सभी डाक्टर उन्हें मान्यता दिए जाने पर सरकार का धन्यावाद करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static