धड़ल्ले से बिक रहा दूषित खाद्य पदार्थ

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 02:04 PM (IST)

हथीन(ब्यूरो): जिले में दूषित खाद्य पदार्थों की जमकर बिक्री हो रही है। गर्मियां तेज होते ही इन खाद्य पदाथों की बिक्री के चलते लोगों की सेहत पर खतरा और भी मंडरा गया है। दूसरी ओर जिला का स्वास्थ्य विभाग एपेडेमिक एक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी की है। इसके लिए विभाग ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल अफसर भी फील्ड में उतरकर दूषित खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने में अपनी भूमिका निभाएंगे। 

हर साल सिर्फ जारी होते हैं निर्देश
ठोस कार्यवाही न होने के कारण यह सब खुलेआम बेचा जा रहा है। कहीं पर गले सडे फल बेचे जा रहे हैं, तो कहीं पर दूषित खाद्य पदार्थ तो कहीं गन्ने का रस। हर साल यही हालात रहते हैं और लोग बीमार भी होते हैं। विभाग भी इस मामले में निर्देश जारी कर बैठ जाता है और ऐसे खाद्य पदार्थ लगातार बिक रहे हैं।

समय समय पर सैंपल भी भरे गए
फूड एंड सेफ्टी विभाग ने जिले भर में विभिन्न खाद्य पदार्थों के करीब एक दर्जन सैंपल भी भरे थे। उक्त सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

क्या कहते हैं सीएमओ
इस बारे में सीएमओ डाक्टर प्रदीप शर्मा का कहना है कि जिला भर में दूषित खाद्य पदार्थों अथवा मिलावटी सामान की बिक्री रोकने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल अफसरों को भी पावर दी गई हैं और वे भी अपने क्षेत्र में ऐसे दूषित खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए कार्यवाही कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static