खतरनाक ढंग से यू-टर्न लेकर कार चढ़ा दी स्प्रिंग पोस्टों के ऊपर, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 02:03 PM (IST)

लुधियाना(सुरिन्द्र): स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर राज्य की औद्योगिक राजधानी लुधियाना में लोग शहरी ट्रैफिक  नियमों को धत्ता समझते हैं, जिसका उदाहरण बीती रात दक्षिण बाईपास पर देखने को मिला। जब एक कार चालक ने इस सड़क पर पहले खतरनाक ढंग से यू-टर्न लिया व उसके बाद सड़क को आपस में अलग करने वाली स्प्रिंग पोस्टों के ऊपर से ही कार को ले गया। कार चालक की इस हरकत को नगर के एक जिम्मेदार नागरिक ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार चालक को ट्रेस कर लिया गया है व उसके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।


बता दें कि नगर के पूर्व ए.सी.पी. ट्रैफिक गुरदेव सिंह ने दक्षिण बाईपास पर रांग साइड वाहन चलाने को रोकने व जाम की समस्या को खत्म करने के लिए निजी कंपनियों के सहयोग से कई प्वाइंटों पर सिं्प्रग पोस्टें व सैंट्रल वर्ज लगवाए थे। लेकिन रांग साइड जाकर समय व ईंधन बचाने के लालची लोग अभी भी रांग साइड का मोह नहीं त्याग रहे। ऐसे ही कुछ चालकों को आज पंजाब केसरी छायाकार ने अपने कैमरे में कैद किया है जो अपनी व सड़क पर चल रहे अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं। 

 

इस सारे मामले में पुलिस पर सियासी दबाव होने की चर्चा भी शहर में बनी हुई है। संभावना जताई जा रही है कि पुलिस उक्त चालक को सजा के तौर पर कुछ दिनों तक चौकों में ट्रैफिक पुलिस की सहायता करने का आदेश दे सकती है। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक तरुण रतन का कहना है कि दक्षिण बाईपास पर रांग साइड वाहनों को देखते हुए सख्ती बढ़ा चुके हैं व पुलिस द्वारा ऐसे चालकों के चालान किए जा रहे हैं। बीती रात की वायरल वीडियो के बारे में उन्होंने कहा कि उक्त कार चालक को ट्रेस कर लिया गया है व उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News